रणबीर कपूर की कुल संपत्ति जानकर चौंक जाएंगे आप, फिल्म ‘संजू’ के बाद तो और तगड़ी होगी कमाई

author image
Updated on 9 Jul, 2018 at 5:33 pm

Advertisement

रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। राजू हिरानी के बेहतरीन डायरेक्शन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड कायम करती जा रही है। ‘संजू’ ने पिछले दस दिनों में 261.83 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। अब देखना दिलचस्प होगा कि कब ये फिल्म 300 करोड़ का माइलस्टोन आंकड़ा पार करती है।

 

 


Advertisement

संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ रणबीर कपूर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है। इस फिल्म में संजय दत्त के किरदार में नजर आए रणबीर कपूर की जमकर तारीफ हो रही है। उन्होंने संजू के किरदार बखूबी बड़े पर्दे पर निभाया है। इस फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त की तरह दिखने के लिए काफी मेहनत की है। ये कहना गलत नहीं होगा कि शायद ही कोई और एक्टर इस किरदार को इतने शानदार तरीके से निभा पाता। फिल्म में रणबीर कपूर के लुक, एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी को खूब सराहा जा रहा है।

 

 

जहां पिछले पांच सालों में रणबीर की फील्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई। वहीं ‘संजू’ को रणबीर कपूर के करियर का टर्निंग प्वॉइंट माना जा रहा है। उन्होंने इस फिल्म में जान डालने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। अपने लुक, डायलॉग डिलीवरी से लेकर हर छोटी-छोटी चीजों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने खुद को इस किरदार के तैयार किया। बता दें कि इस फिल्म के लिए रणबीर ने संजय दत्त बनने के लिए 25 करोड़ रुपए की फीस ली।

 

ranbir kapoor sanju film

 

ये पहली फिल्म नहीं है, जिसके लिए रणबीर ने इतनी ज्यादा फीस ली है। वो बकायदा बॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में की सूची शुमार हैं।



स्‍टार्स की कमाई के बारे में हर कोई जानना ही चाहता है। आज हम आपको रणबीर कपूर की कमाई  के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

Ranbir kapoor look

 

2017 में बॉलीवुड में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले सितारों की सूची में फोर्ब्स मैगजीन में उनका नाम रहा। उस समय रणबीर की अनुमानित सालाना आय 8 मिलियन अमेरिकी डॉलर (55 करोड़ रुपये से अधिक) आंकी गई। इस आय में उनकी फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट्स और अन्य प्रोजेक्ट्स से होने वाली कमाई शामिल है।

 

 

वहीं FinApp के मुताबिक, हालिया समय में रणबीर का नेट वर्थ 320 करोड़ रुपये के करीब है। इसमें रेंज रोवर, मर्सिडीज, ऑडी, बेंटले और हाल ही में खरीदी गई फेरारी समेत 9 लक्जरी कारों की कीमत शामिल है। इन कारों की कुल कीमत करीबन 11 करोड़ है। यही नहीं, दक्षिण मुंबई में उनका एक लक्जरी अपार्टमेंट फ्लैट भी है, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है।

 

 

अब जैसे कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘संजू’ की सफलता रणबीर के करियर के लिए यक़ीनन मिल का पत्थर साबित हुई है, तो अनुमान है कि उनका ये नेट वर्थ सालाना 18 से 22 प्रतिशत बढ़ेगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement