नवरात्र में अपनाएं ये उपाय, कभी नहीं होगी रुपए-पैसों की कमी

Updated on 16 Oct, 2018 at 1:06 pm

Advertisement

देवी मां की आराधना का पावन त्योहार नवरात्र चल रहा है। इस दौरान जो भी भक्त सच्चे मन से माता रानी की आराधना करता हैं, देवी मां उसकी ज़रूर सुनती हैं। अगर आप भी सौभाग्य और समृद्धि चाहते हैं, तो नवरात्रि के दौरान ये खास काम ज़रूर करें।

 

 


Advertisement

नवरात्रि के पहले दिन किन्नर को लाल साड़ी और सुहाग का सामान दान में दें और उसके हाथ से एक या दो रुपए का सिक्का ले लें। इस सिक्के को अपनी तिजोरी में रखें, इससे धन की बरकत होगी।

 

यदि आप चाहते हैं लोग आपकी ओर आकर्षित हों, तो नवरात्रि के दूसरे दिन देवी मां को सफेद फूल अर्पित करें और सफेद वस्त्र पहनाएं।

 

यदि आप अपने फिज़ूलखर्च पर लगाम लगाने में नाकाम हैं तो नवरात्रि के तीसरे दिन चांदी की कोई चीज़ जैसे कटोरी, स्वास्तिक या ओम देवी मां को चढ़ाएं। इससे आपकी फिज़ूलखर्ची रुक जाएगी।

 

यदि आप नौकरी में तरक्की चाहते हैं तो नवरात्रि के चौथे दिन 3 नारियल पानी लेकर आएं और मां दुर्गा के पास रख दें। नवमी के दिन इसे मंदिर में ले जाकर पंडित को दान कर दें। आपको जल्द प्रमोशन मिल जाएगा।

 

 



यदि विदेश जाना चाहते हैं तो नवरात्रि के पांचवे दिन देवी के मंदिर में लाल झंडा चढ़ाएं, आपकी मनोकामना जल्द पूरी हो जाएगी।

 

नवरात्रि के छठे दिन लाल रंग की मौली में 9 गांठ बांधकर देवी मां को अर्पित करें और नवमीं के दिन इसे अपनी जेब या पर्स में रखें, इससे आपकी सारी इच्छाएं माता रानी पूरी कर देंगी।

 

 

नवरात्रि के सांतवे दिन देवी मां के चरणों में खिलौने वाला घर अर्पित करें और हाथ में गंगाजल लेकर संकल्प लें। इससे माता रानी आपके घर का सपना जल्द पूरा कर देंगी।

 

नवरात्रि के आंठवे दिन माता रानी को सुहाग का सारा सामान अर्पित करें, इससे माता रानी प्रसन्न होंगी और आपके सारे काम देवी मां बना देंगी।

 

 

नवमी के दिन देवी मां के चरणों में गाय का घी चढ़ाएं या इसका दीपक जलाएं, इससे रोग व बीमारियां आपसे कोसो दूर रहेंगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement