क्या आपको नवजोत सिंह सिद्धू के बच्चों के बारे में पता है? लाइमलाइट से रहते हैं दूर

Updated on 28 May, 2018 at 7:12 pm

Advertisement

पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धू को उनके जुमलों और बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है। क्रिकेटर से राजनेता और फिर कॉमेडी शो के जज बने सिद्धू ने हर क्षेत्र में अपनी एक खास पहचान बनाई है। किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहने वाले सिद्धू इन दिनों अपने बच्चों की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। वैसे तो सिद्धू के दोनों ही बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं, लेकिन इन दिनों उनकी बेटी और बेटे को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा का दौर चल रहा है। आइए मिलवाते हैं आपको सिद्धू के इन दोनों बच्चों से।

 

 

दरअसल, पंजाब सरकार ने हाल में वकीलों की एक टीम का गठन किया है, जिसमें सरकार ने 3 एडिशनल एडवोकेट जनरल, 14 असिस्टेंट एडवोकेट जनरल और 11 डिप्टी एडवोकेट जनरल बनाए है। इस लिस्ट में सिद्धू के बेटे करण सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है, जिन्हें असिस्टेंट एडवोकेट जनरल के पद पर नियुक्त किया गया है। वकीलों की इस टीम को राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सरकार का पक्ष रखने के लिए बनाया है।

 

 

इससे पहले करण सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू के लिए चुनाव प्रचार भी करते नजर आए थे। जाहिर है कि सिद्धू के बच्चे हर कहीं उनके साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

 

 


Advertisement

सिद्धू की पत्नी भी राजनीति में सक्रिय हैं, पंजाब सरकार ने उनके बेटे करण सिंह सिद्धू के साथ साथ उन्हें भी वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के चेयरपर्सन नियुक्त किया है। हालांकि, औपचारिक तौर  पर अब तक उन्होंने अपना पदभार ग्रहण नहीं किया है।

 

 

 

सिद्धू के परिवार की एक और अहम सदस्य हैं उनकी बेटी, जो अपने भाई करण सिंह सिद्धू की ही तरह लाइमलाइट से दूर रहतीं हैं। उनकी बेटी का नाम राबिया सिद्धू है। हाल ही में राबिया सोनी के लोकप्रिय कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में नजर आईं थीं। राबिया ने फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रखी है और वो आगे चलकर फैशन डिजाइनर ही बनना चाहतीं हैं। हालांकि, उनका ये भी कहना है कि उनके माता-पिता जब चाहेंगे, वो राजनीति में उनका साथ देने आ जाएंगी।

 

 

फेसबुक पेज पर राबिया की खूबसूरत तस्वीरें देखी जा सकती है, हालांकि उनका कोई वैरीफाइड अकाउंट नहीं है। पटियाला से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद राबिया ने सिंगापुर के लसल्ले कॉलेज ऑफ द आर्ट्स से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की थी। राबिया के बारे में बताया जाता है कि वो पार्टियों की काफी शौकीन हैं। हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू को रोडरेज मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद उनकी बेटी राबिया सिद्धू ने मीडिया के सामने आकर अपनी खुशी जाहिर की थी। सिद्धू को अपने दोनों बच्चों से खासा लगाव है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement