अब रेल मंत्री ने पहुंचाया बच्चे को डायपर, यात्रा कर दी आसान

author image
Updated on 22 Jun, 2016 at 7:48 pm

Advertisement

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्वीटर के जरिए रेल मंत्री का यात्रियों को मदद पहुंचाने का सिलसिला अबाध जारी है। इस शानदार परम्परा को कायम रखते हुए सिर्फ एक ट्वीट पर दरभंगा-हैदराबाद एक्सप्रेस में तीन महीने के बच्चे के लिए डायपर पहुंचाया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक तीन महीने का बच्चा गीलेपन की वजह से चुप होने का नाम नहीं ले रहा था। इसे देखते हुए बच्चे के पिता ने रेल मंत्री को ट्वीट कर अपनी परेशानी बताई। थोड़ी ही देर बाद जब बोकारो स्टेशन पर ट्रेन रुकी तो आरपीएफ के जवान डायपर लेकर हाजिर थे। बच्चे के पिता राघव झा अपने परिवार के साथ विलासपुर जा रहे थे।

बताया गया है कि राघव का ट्वीट मिलते ही रेल मंत्रालय ने इस बात की जानकारी रांची के डीआरएम ऑफिस को दी। डीआरएम ने बोकारो स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी। बोकारो के आरपीएफ इन्चार्ज संजीव सिन्हा ने इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए बच्चे के लिए डायपर पहुंचा दिया। बच्चे के पिता ने रेल मंत्रालय, मंत्री और आरपीएफ की टीम को धन्यवाद दिया है।

इससे पहले भी रेल यात्रियों ट्वीटर के जरिए मदद दी गई है। ट्वीटर या अन्य जरियों से मिली सूचना पर कार्रवाई करने के लिए रेल मंत्रालय ने एक टीम बना रखी है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement