क्या वाकई एलियन्स की मौजूदगी है? NASA करेगा सबसे बड़ा खुलासा

author image
Updated on 26 Jun, 2017 at 6:48 pm

Advertisement

लंबे समय से कहा जाता रहा है कि पृथ्वी के अलावा अन्य ग्रहों पर भी जीवन हो सकता है। इसके साथ ही एलियन्स के होने की अवधारणा भी बलवती होती रही है। साधारण मनुष्य से लेकर वैज्ञानिक तक सवाल उठाते रहे हैं कि – क्या वाकई एलियन्स की मौजूदगी है? अब हैकर्स के समूह अनॉनिमस ने दावा किया है कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेन्सी नासा बहुत जल्द ऐलियन्स से जुड़ी बहुत बड़ी घोषणा करने वाला है।

अगर हाल में नासा के खोज को सामने रखें तो अनॉनिमस का यह दावा कई मायनों में बेबुनियाद नहीं लगता।


Advertisement

हाल ही में नासा ने दावा किया था कि अनंत ब्रह्मांड में जीवन हो सकता है। नासा द्वारा की गई अपने तरह की यह पहली पुष्टि है। इस मुद्दे पर लंबे समय से बहस चलती रही है कि पृथ्वी के अलावा ब्रह्मांड में जीवन है या नहीं। नासा का कहना है कि सौरमंडल में शनि ग्रह के चंद्रमा एनसेलडस पर जीवन हो सकता है।

इसके अलावा नासा ने पृथ्वी जैसे ही 7 नए ग्रह खोज निकाले है। वैज्ञानिकों का मानना है कि इन सात ग्रहों में से तीन पर जीवन की संभावना भी है।

इन तमाम जानकारियों के आधार पर माना जा रहा है कि नासा एलियन्स की मौजूदगी से जुड़े अहम सबूत खोजने के बहुत करीब है।

अनॉनिमस द्वारा प्रकाशित किए गए विडियो में अंतरिक्षयात्रियों और ब्रह्मांड से जुड़ी खोजों में शामिल लोगों की टिप्पणियां शामिल की गई हैं। इस विडियो में उन घटनाओं का भी जिक्र है जिनमें उड़न तश्तरियों को देखे जाने का दावा किया गया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement