कुलभूषण को मौत की सजा का समर्थन किया इस भारतीय नेता ने, कहा पाकिस्तान पर उंगली ना उठाओ

author image
4:53 pm 11 Apr, 2017

Advertisement

भारत में कुछ राजनीतिक दल और उनके नेता दिन-रात यह साबित करने में लगे होते हैं कि वे भले ही भारत की धरती पर भोजन करते हैं, लेकिन उनका दिल पाकिस्तान के लिए धड़कता है।

ऐसे ही एक नेता हैं मुस्तफा कमाल, जो कश्मीर के राजनीतिक दल नेशनल कॉन्फ्रेन्स से ताल्लुक रखते हैं। कमाल का दिल पाकिस्तान के लिए धड़कता है, भले ही उनकी रोजी-रोटी भारत में चल रही हो।

मुस्तफा कमाल ने पाकिस्तान द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा का समर्थन किया है।

कमाल ने कहाः

“पाकिस्तान ने तो कानून का पालन किया है, सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के नाते भारत द्वारा उसपर उंगली उठाना ठीक नहीं है।”



यह पहली बार नहीं है जब नेशनल कॉन्फ्रेन्स के किसी नेता द्वारा पाकिस्तान-परस्त बयानबाजी की गई हो। इस पार्टी के सर्वेसर्वा फारुख अबदुल्ला भी कई बार पाकिस्तान के समर्थन में बयानबाजी कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कश्मीर में पत्थरबाजी करने वालों की तरफदारी की थी।

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद अहमद कसूरी ने कुलभूषण जाधव के मसले पर प्रतिक्रिया देने से इन्कार कर दिया है

पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि कुलभूषण जाधव बलोचिस्तान में भारत के लिए जासूसी कर रहे थे, जबकि कई साक्ष्य इशारा करते हैं कि कुलभूषण का ईरान से अपहरण कर लिया गया था और बाद में तालिबान ने उन्हें पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई के हाथों बेच दिया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement