ये कैसा महिलाओं का सम्मान! इस मुस्लिम लड़की ने गाया भजन, तो कट्टरपंथियों ने दी भद्दी गालियां

author image
Updated on 8 Mar, 2017 at 9:50 pm

Advertisement

दुनियाभर में आठ मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी बीच, एक महिला सिर्फ इसलिए कुछ लोगों का निशाना बन गई, क्योंकि उसने मुस्लिम होने के बावजूद एक धार्मिक भजन गाया।

कर्नाटक के शिमोगा की रहने वाली 22 साल की सुहाना ने एक कन्नड़ रिएलिटी शो में भजन गाया। फिर क्या, मुस्लिम होकर हिन्दू धर्म का भजन गाने के चलते उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार होना पड़ा।

लोग सुहाना को धमकी देने के साथ आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर रहे हैं। विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि इस्लाम गाना गाने की इजाजत नहीं देता।

मंगलोर मुस्लिम्स नाम के एक फेसबुक पेज पर उनके गाने को मुस्लिम समुदाय का अपमान बताया गया है। पेज सुहाना के गाने का विरोध करते हुए लिखता हैः

“सुहाना ने आदमियों के सामने गाना गाकर पूरे मुस्लिम समुदाय को अपमानित किया है। सुहाना ये न महसूस करे कि उन्होंने गाना गाकर कोई महान काम किया है, जो लोग 6 महीने के अंदर कुरान पढ़ लेते हैं वो सुहाना से ज्यादा हासिल कर लेते हैं।”


Advertisement

पेज ने आगे लड़की के माता-पीता को निशाना बनाते हुए लिखा हैः

“आपके मां-बाप ने आदमियों के सामने आपको खूबसूरती दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया है, आपकी वजह से वो जन्नत में नहीं जा पाएंगे। जो पर्दा आपने किया हुआ है अगर आप उसका सम्मान नहीं करतीं तो आप वो पर्दा करना छोड़ दें।”



जहां कुछ लोग सुहाना के भजन गाने पर उस पर भद्दी टिप्पणी कर रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर सुहाना के समर्थन में कई लोग भी उतर चुके हैं। लड़की के गाने को शो के जजों से भी खूब तारीफ मिल रही है। रियलिटी शो के एक जज और संगीत निर्देशक अर्जुन जन्य का कहना है कि सुहाना का गीत एकता की मिसाल कायम कर रहा है।

यहां देखें गाने का विडियो-


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement