Advertisement

फिल्मकार ने गाय व बछड़े को गोद लिया, कहा- गोहत्या करने वाला सच्चा मुसलमान नहीं

author image
7:38 pm 19 Jul, 2017

Advertisement

गोरक्षा को लेकर विवाद जारी है। यहां तक कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इस मुद्दे पर लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि गोरक्षा के बहाने हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पीएम मोदी ने गोरक्षा के नाम पर कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ राज्यों से सख्त कार्रवाई करने को कहा है। हालांकि, स्थिति में कुछ खास सुधार दिख नहीं रहा। गोरक्षा के मसले ने साम्प्रदायिक तनाव का रंग ले लिया है।

ऐसी स्थिति में फिल्मकार सरोश खान ने बताया है कि असल में गायों की रक्षा कैसे होनी चाहिए।

राजस्थान के कोटा जिले में रहने वाले खान ने गाय व एक बछड़े को गोद लेकर शांति का संदेश दिया है। उनके इस कदम की लोग सराहना कर रहे हैं। सरोश खान ने अपने घर में गौमाता की विधिवत पूजा-अर्चना करवाई और गौ माता का गृह प्रवेश करवाया। इस दौरान सरोश के कई हिन्दू दोस्त भी मौजूद रहे। सरोश ने लोगों से आग्रह किया कि वे सभी धर्मों में शांति बनाए रखें और भारत की विविधता का सम्मान करें।

सरोश कहते हैंः

“इस्लाम हिंदुओं या किसी भी अन्य धर्मों के खिलाफ नफरत का प्रचार नहीं करता। प्रत्येक व्यक्ति को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए और गायों के नाम पर हो रही हिंसा समाप्त करनी चाहिए।”

सरोश खान ने मुस्लमानों से गुजारिश करते हुए कहा कि हर मुसलमान को एक गाय जरूर पालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गाय में जितनी श्रद्धा हिंदुओं की है, उतनी ही मुसलमानों की भी है। कोई भी सच्चा मुसलमान गोहत्या नहीं करता।

यह उन लोगों के लिए एक संदेश है, जो वास्तव में गायों की रक्षा करना चाहते हैं। हिंसा पैदा करने की बजाय, उन्हें अपनाएं और उन्हें बेहतर जीवन दें।

cow

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement