इस्लामिक कट्टरपंथियों से परेशान होकर मुस्लिम परिवार ने अपनाया हिन्दू धर्म

author image
Updated on 5 Jul, 2017 at 11:18 am

Advertisement

इस्लामिक कट्टरपंथियों से परेशान होकर एक मुस्लिम परिवार द्वारा हिन्दू धर्म अपनाए जाने का मामला सामने आया है। यह घटना बिहार में बेगूसराय जिले के पोखरिया इलाके में हुई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, यहां रहने वाले मो. अनवर ने अपने दो बेटों के साथ स्थानीय शिव मंदिर में स्वेच्छा से हिन्दू धर्म अपना लिया। पेशे से अधिवक्ता मोहम्मद अनवर ने इस दौरान धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की।

मोहम्मद अनवर ने कहा कि उन्हें हिन्दू धर्म से लगाव रहा है। वह मंदिर निर्माण में चंदा देते रहे हैं और साथ ही अंतिम संस्कार जैसे क्रियाकलापों में भी समाज के तौर पर भाग लेते रहे हैं। उनके बच्चे अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पढ़ते हैं और वह साल में दो बार मस्जिद में नमाज अदा करने जाते रहे हैं।

इन सब बातों को लेकर मुस्लिम समुदाय के कट्टरपंथी उनसे नाराज रहा करते थे। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था। उनके घर के बाहर आपत्तिजनक सामान फेंककर उन्हें परेशान किया जाने लगा और मारपीट भी की गई।



अनवर अपनी अपनी शिकायत को लेकर जब बजरंग दल कार्यकर्ताओं के पास गए तो उन्हें विधिवत सनातन धर्म के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद उन्होंने हिन्दू धर्म अपनाने का निश्चय किया।

मंगलवार को कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर अनवर ने स्वेच्छा से घर वापसी और सनातन धर्म कबूलने की बात कही। फिर देर शाम शिव मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हिन्दू धर्म अपनाया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement