परवेज मुशर्रफ और इमरान खान को पाक सरकार ने बताया रॉ एजेन्ट, चल रही है जांच

author image
9:48 pm 8 Mar, 2016

Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष, राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ तथा क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पर आरोप है कि वे भारतीय खुफिया एजेन्सी रिसर्च एंड एनेलिसिस विंग (RAW) के एजेन्ट्स हैं। पाकिस्तान के सूचना व प्रसारण मंत्री परवेज राशिद ने इस मामले में जांच का दायरा बढ़ाने की बात कही है।

पाकिस्तानी अखबार डेली एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने राशिद के हवाले से बताया है कि परवेज मुशर्रफ का सहयोग करने वाले अन्य राजनेताओं को भी जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि कराची के पूर्व मेयर व मुत्तहिदा कौमी मुवमेन्ट (MQM) के सदस्य मुस्तफा कमाल ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के प्रमुख के संबंध भारतीय खुफिया एजेन्सी के साथ हैं।

राशिद का यह बयान मुस्तफा कमाल के बयान के ठीक एक दिन बाद ही आया है। परवेज राशिद ने कहा है कि MQM के जब RAW के साथ संबंध की जांच हो रही है, तब इसमें मुशर्रफ और अन्य राजनेताओं को शामिल किया जाना चाहिए, जिन्होंने उनकी मदद से सरकार बनाई थी। अगर जांच का दायरा बढ़ाया जाता है तो इसमें इमरान खान भी आ सकते हैं।


Advertisement

इससे पहले कराची के प्रमुख व्यवसायी ने कहा था कि परवेज मुशर्रफ भारतीय खुफिया एजेन्ट हो सकते हैं। गौरतलब है कि मुशर्रफ को वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध का जनक माना जाता है।

यही नहीं, इमरान खान कश्मीर मसले को लेकर भारत का विरोध करने वालों में जाने जाते हैं। उनके संबंध इस्लामिक कट्टरपंथियों से भी रहे हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement