मुंबई की मॉडल ने पति पर लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप

Updated on 18 Nov, 2017 at 7:03 pm

Advertisement

पिछले कुछ सालों से देश में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं। आरोप लगते रहे हैं कि मुस्लिम युवक हिन्दू लड़कियों को प्रेम के नाम पर फंसाते हैं और फिर उनपर धर्म-परिवर्तन के लिए दबाव डालते हैं। झारखंड में राष्ट्रीय शूटर तारा सहदेव से लेकर अब तक कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

iamblogger
राष्ट्रीय शूटर तारा सहदेव लव जिहाद का शिकार हो चुकी हैं।

इसी तरह का एक मामला अब मुंबई में देखने को मिल रहा है।

intoday
मॉडल रश्मि शहबाजकर।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई की एक पूर्व मॉडल ने अपने पति पर ‘लव जिहाद’ का आरोप लगाया है। कभी मॉडलिंग की दुनिया में अच्छा-खासा नाम कमाने वाली रश्मि शहबाजकर ने पुलिस को अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पति आसिफ शहबाजकर उसके साथ लगातार मारपीट करता रहा है।


Advertisement

intoday
मॉडल रश्मि शहबाजकर।

साथ ही रश्मि का कहना है कि उसका पति धर्म परिवर्तन के लिए जबर्दस्ती करता है और मना करने पर उसके साथ मारपीट की जाती है।

intoday
मॉडल रश्मि शहबाजकर अपने पति आसिफ शहबाजकर के साथ।

रश्मि और आसिफ की शादी के करीब 12 साल हो चुके हैं। रश्मि के मुताबिक, शादी के वक्त आसिफ ने कहा था कि वह अपनी मर्जी से रह सकती है, लेकिन जल्द ही वह धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा। मॉडल का आरोप है कि उसके पति ने अपने से उम्र में आधी हिन्दू लड़की से शादी भी कर ली है। साथ ही उसके सात साल के बच्चे को भी अलग रहने के लिए मजबूर कर रहा है।

इस मामले में पुलिस ने मॉडल रश्मि के पति सहित दो लोगों पर मामला दर्ज किया है। हालांकि, अब तक आसिफ शहबाजकर का पक्ष सामने नहीं आया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement