ये लड़की बनने जा रही है भारत के सबसे अमीर खानदान की बहू, जल्द होगी आकाश अंबानी से शादी!

author image
Updated on 5 Mar, 2018 at 5:33 pm

Advertisement

देश के सबसे बड़े उद्योगपति अंबानी परिवार के बारे में जानने की उत्सुकता आम लोगों से लेकर खास लोगों को रहती है। अब जो खबर आ रही है उसके मुताबिक, रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

 

आकाश की पहचान सिर्फ मुकेश अंबानी के बेटे के तौर पर ही नहीं, बल्कि वह जियो के चीफ स्ट्रैटेजी ऑफिसर (सीएसओ) भी हैं। वह मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आकाश अंबानी इसी साल मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से शादी के बंधन में बंधेंगे।

 

बताया जा रहा है कि आकाश और श्लोका दोनों एक-दुसरे को स्कूल के दिनों से जानते हैं। वहीं अंबानी और मेहता परिवार एक-दूसरे से अच्छी तरह परिचित भी हैं।

 

 

 

खबरों के अनुसार, इन दोनों की शादी इस साल दिसंबर में हो सकती है और इसका आयोजन भारत में ही किया जाएगा।


Advertisement

 

 

आकाश और श्लोका ने मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ाई की हुई है। श्लोका ने 2009 में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद उन्होंने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव शास्त्र का अध्ययन किया। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पोलिटिकल साइंस से कानून में मास्टर्स डिग्री हासिल की।

 

श्लोका जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। इसके अलावा वह कनेक्टफॉर की को-फाउंडर भी हैं। यह संस्था एनजीओ को वालंटियर्स को साथ जोड़ने का काम करती है।

 

 

27 साल के आकाश और उनकी जुड़वा बहन ईशा मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। जबकि 22 साल की श्लोका रसेल और मोना मेहता की तीन संतानों में सबसे छोटी हैं।

बता दें कि कुछ महीने पहले फैशन डिज़ाइनर अबु जानी, संदीप खोसला ने आकाश की बहन ईशा अंबानी और श्लोका मेहता की तस्वीर ट्विटर पर भी शेयर की थी।

 

 

हालांकि, अभी शादी की ख़बरों पर दोनों परिवारों ने चुप्पी साध रखी है। लेकिन सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि कुछ ही दिनों में दोनों की सगाई की घोषणा की जा सकती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement