मुकेश अंबानी के घर का कचरा भी है अनमोल, उपयोग जानकर हो जाएंगे हैरान

author image
Updated on 20 Nov, 2017 at 2:10 pm

Advertisement

सोशल मीडिया पर अक्सर चीजें वायरल हो जाती हैं और हमें हैरान कर जाती हैं। बात जब किसी नामी-गिरामी शख़्सियत की हो तो लोगों का उत्साह जिज्ञासावश और भी बढ़ जाता है। इसी क्रम में देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के संबंध में एक खबर वायरल हो रही है। आलम यह है कि चाहे यूट्यूब हो या फिर फेसबुक, हर तरफ इसी की चर्चा हो रही है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो रही है कि मुकेश अंबानी के घर का कचरा फेंका नही जाता, बल्कि उसका उपयोग कर लिया जाता है।

punjabkesari

बात कर रहे हैं मुकेश अंबानी का अलीशान 27 मंज़िले घर एंटीलिया की। जी हां, इसकी ख्याति यह है कि ये भारत में सबसे महंगा घर है। साथ ही दुनिया के महंगे घरों की सूची में यह दूसरे स्थान पर आता है। मुंबई में स्थित इस आलीशान घर की कीमत करीब 17हजार करोड़ रुपए है। हालांकि, अंबानी परिवार का लाइफ-स्टाइल हमेशा की सुर्ख़ियों में जगह बनाता है, लेकिन इस बार बात उनके घर के कचरे को लेकर हो रही है।

punjabkesari


Advertisement

मुकेश अंबानी का यह घर किसी राजमहल से कम नही है जिसमें एक से एक हाइटेक सुविधाएं उपलब्ध है। यही नहीं, हर चीज को सिस्टमैटिक या सुचार रूप से काम करने के लिए इस घर में 600 लोग काम करते हैं। बताया जा रहा है कि उनके घर के कचरे से बिजली बनाई जाती है, जिसकी सोशल मीडीया पर काफ़ी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।



जी हां, सभी को इस बात पर हैरानी होती है कि उनके घर का कचरा बिजली बनाने के उपयोग में आता है। बता दें मुकेश अम्बानी के घर के कचरे को फेंकने की बजाय सूखे और गीले कचरे को अलग किया जाता है। इसे अलग किए जाने के बाद इससे बिजली बनाई जाती है। इस बिजली का उनके घर में ही इस्तेमाल किया जाता है।

आपको बता दें कि राजमहल सरीख़े इस आलीशान घर में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित है। अति आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस इस घर में 168 कार एक साथ खड़ी करने के लिए विशेष पार्किंग स्थल के साथ ही छत पर तीन हैलीपैड भी मौजूद हैं। ख़ास स्वीमिंग पूल और स्पा रूम इस घर का हिस्सा है। पूरे घर का तापमान खुद तय किया जा सकता है।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement