महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे में पूरे किए 10000 रन, ट्वीटर पर बधाई देने वालों का लगा तांता

3:39 pm 12 Jan, 2019

Advertisement

आस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में पटकनी देने के बाद टीम इंडिया से यही उम्मीद की जा रही है कि वनडे में भी टीम का प्रदर्शन शानदार रहेगा। वैसे सिडनी वनडे का पहला मैच भारत के लिए बहुत खास रहा, क्योंकि लंबे समय बाद टीम में वापस आने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने पहले ही मैच में अपना कारनाम दिखाते हुए वनडे मैचों में 10 हजार रनों का आकड़ा पार कर लिया।

 

 


Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए शनिवार का दिन बहुत शुभ है, क्योंकि धोनी ने सिडनी वनडे के पहले ही मैच में अपने 10 हजार रन पूरे करके फैंस को वापसी का तोहफा दिया। ऐसा करने वाले वह टीम इंडिया के पांचवे खिलाड़ी हैं, उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली यह रिकॉर्ड बना चुके हैं। कर चुके हैं. वैसे धोनी ने ओवरऑल अपने वनडे में 10 हजार रन पिछले साल ही पूरे कर लिए थे लेकिन इस दौरान उन्होंने 3 मैचों में 174 रन एशिया इलेवन के लिए बनाए हैं। इसलिए काफी समय से चर्चा थी कि वह टीम इंडिया के लिए 10 हज़ार रन कब पूरे करेंगे, धोनी ने अपने फैंस का यह इंतज़ार खत्म कर दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन टिम पेन ने भी धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वह क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक हैं। 10000 रन पूरे करने पर सोशल मीडिया पर भी लोग धोनी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

 

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js



https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

हालांकि सिडनी वनडे में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 4 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए और धोनी को चौथे ओवर में ही क्रीज पर आना पड़ा। आपको बात दें कि 9 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब धोनी 4 ओवरों के भीतर क्रीज आए हैं। पिछली बार धोनी जनवरी 2010 में श्रीलंका के खिलाफ ढाका में 4 ओवरों के अंदर क्रीज पर बैटिंग करने आए थे।

 

सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था और पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement