सुपरकार गैरेज और ऐशोआराम के साथ $17 मिलियन का मोटर होम!

Updated on 10 Nov, 2017 at 2:41 pm

Advertisement

ये लो! खानाबदोश लोगों के लिए आ गया है परमानेंट घर…।

घुमक्कड़ लोगों को अपने साथ कुछ सामान ले जाना पड़ता है, जिससे उनकी जरूरतें पूरी होती रहें। पहले लोग जानवरों को सामान ढ़ोने के लिए साथ लेकर जाते थे। फिर खानाबदोश लोग ट्रकों को ही अलग तरीके से सजाकर घर बना लेते थे, जो उनका चलायमान घर हो जाता था। लेकिन अब ये बदले जमाने में नए रूप में आ गया है।

दरअसल, मोटर होम यात्रियों को सब कुछ एक वाहन के अन्दर उपलब्ध करा देता है, जिनसे वे जहां हों, घर जैसा माहौल मिल जाता है। इसको ध्यान में रखकर एक जर्मन कंपनी ने पूरे डेकोरेशन के साथ $17 मिलियन का मोटर होम का निर्माण किया है, जो किसी भी तरह से फाइव स्टार होटल से कम नहीं है।


Advertisement

वोल्कनर मोबिल का ‘परफॉरमेंस एस’ नामक ये मॉडल मोटर होम सीरीज की सबसे उम्दा गाड़ी है। इसमें एक डबल बेड, एक बेहतरीन किचेन, लांज और अत्याधुनिक बाथरूम है। इतना ही नहीं, इस बस के अन्दर लिफ्ट लगा हुआ एक गैराज भी है, जिसमें फरारी से लेकर मर्सिडीज तक आसानी से रखी जा सकती है।

यह मोटरहोम लोगों के लिए परफेक्ट है, जो रोड ट्रिप पर निकलना तो चाहते हैं, लेकिन घर के ऐशोआराम को भी नहीं छोड़ना चाहते। अब बात वहीं जा कर अटकती है, पैसा क्या पेड़ पे उगता है? अब जनाब रईस तो ऐसे ही नहीं बना जा सकता!

हमें तो बस आपको जानकारी देनी थी, अब आप खुद तय करें!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement