मां ने छुपकर कैमरे में कैद की बाप-बेटी की ऐसी तस्वीरें जिसे देखकर लोगों की आंखों में आंसू आ गए

Updated on 10 Apr, 2018 at 2:10 pm

Advertisement

दुनिया में सबसे खूबसूरत रिश्ता एक मां का अपने बच्चों के साथ होता है। शायद यही वजह है कि महान कवियों से लेकर साहित्यकारों तक, सभी अपने-अपने अंदाज में इस रिश्ते की खूबसूरती को शब्दों में ढालने की कोशिश करते रहे हैं। कई मशहूर फिल्मकारों ने भी अपनी फिल्मों के जरिए इस रिश्ते की मिठास लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है। काफी हद तक वे सफल भी हुए हैं। ऐसी फिल्म व साहित्य के कई उदाहरण हमारे सामने मौजूद हैं।

 

 

दूसरी तरफ यदि नजर डालें तो एक पिता का अपने बच्चों के प्रति प्रेम हमेशा अनकहा ही रह जाता है। यदि साहित्यों व फिल्मों में भी इस अनकहे प्यार को तलाशने की कोशिश करें तो कुछ गिनी-चुनी रचनाएं ही नजर आती हैं।

एक पिता अपने बच्चों की छोटी से छोटी जरूरतों को पूरा करने में इस कदर खो जाता है कि अपने प्यार का इजहार करने के लिए शब्द ही नहीं ढूंढ पाता। शायद पिता की भावनाएं शब्दों के जाल से परे होती हैं, जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है।

 

 

एक पिता व बेटी के मिठास भरे रिश्ते को दर्शाने व संजो कर रखने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट रेडिट पर मौजूद एक मां ने बेहद ही अनोखे और खूबसूरत तरीके का इस्तेमाल किया है। रेडिट पर MrsIronbad के नाम से मौजूद इस मां ने अपनी नन्हीं बेटी का हाथ थामे पति की कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जो अपने आप में काफी कुछ बयां कर रही हैं।

आइए इन तस्वीरों पर एक नजर डालते हैं।

 

तस्वीरें साझा करते हुए वह बताती हैं कि उन्होंने ये तस्वीरें साल 2014 से लेनी शुरू की थी और आगे भी लेती रहेंगी।

 

मजेदार बात यह है कि बच्ची के पिता, या कहा जाए कि इन मोहतरमा के पतिदेव को इन तस्वीरों की कोई जानकारी नहीं है। ये तस्वीरें बेटी-पिता को बिना बताए क्लिक की गई हैं।

 

 

दरअसल, यह महोदय सोशल नेटवर्किंग साइट्स से थोड़ी दूरी बना कर रखते हैं और रेडिट का इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसे में उनके द्वारा इन तस्वीरों को देखने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

 

 

MrsIronbad का कहना है कि आने वाले समय में अपनी नन्हीं परी के अठारहवें जन्मदिन या शादी के समय वे इन तस्वीरों का विडियो तैयार कर एक तोहफे के रूप में उन्हें देना चाहती हैं।

 

 

किसी भी बेटी या पिता के लिए इन खूबसूरत तस्वीरों से बेहतर शायद ही कोई तोहफा हो। रेडिट में साझा किए जाने से लेकर अब तक कई लोग इन तस्वीरों के जरिए बाप-बेटी के प्यार भरे रिश्ते को महसूस कर चुके हैं।

आइए देखते हैं कि इन तस्वीरों को देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया कैसी रही।

 


Advertisement

 

इन तस्वीरों को देखने के बाद यह तो तय है कि बेटी के साथ ही पिता को भी यह तोहफा बेहद पसंद आएगा।

 

 

 

 

बेटी की शादी के वक्त उसका हाथ थामे पिता की तस्वीर के साथ ही तस्वीरों का यह संकलन पूरा होगा।

 

 

 

 

इनका कहना है कि इन तस्वीरों को देखकर किसी भी बाप-बेटी की आंखों में आंसू आ जाएंगे।

 

 

 

तस्वीरों को देखने के बाद एक 7 माह की गर्भवती महिला का कहना है कि वह भी अपने पति व घर में आने वाले नन्हें मेहमान के प्यार को कुछ इसी अंदाज में संजो कर रखेंगी।

 

यदि आप भी ऐसा कुछ करने की सोच रहे हैं तो देर मत कीजिए, उठाइए कैमरा और शुरू हो जाइए।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement