‘गंगनम स्टाइल’ का यूट्यूब रिकॉर्ड टूटा, अब व्यूज के मामले में यह है नंबर 1 गाना

Updated on 16 Jul, 2017 at 11:38 am

Advertisement

सोशल मीडिया के इस युग में लाइक, कमेंट और व्यूज पर निगाहें टिकी रहती हैं। वीडियो प्लेटफ़ॉर्म के रूप में यूट्यूब प्रभावी है। यहां पर भी नंबर गेम शुरू हो चुका है और हिट-फ्लॉप का तगड़ा खेल है।

व्यूज के मामले में यूट्यूब पर ‘गंगनम स्टाइल’ शीर्ष पर काबिज था। लेकिन अब एक दूसरा गाना पहले पायदान पर आ गया है। सिंगर विज खलीफा और चार्ली पथ के गाने ‘सी यू अगेन’ ने अब तक सबसे ज्यादा देखे जाने वाले गाने का खिताब अपने नाम कर लिया है।

इस गाने को 2 अरब 90 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इसी के साथ ये गाना सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियोज की लिस्ट में नंबर 1 पर पहुंच गया है।


Advertisement

सी यू अगेन’ गाना 2015 में रिलीज हुआ था, जिसे ‘फास्ट एंड फ्यूरिअस 7’ के लिए लिखा गया था। ये गाना लगातार सफलता के झंडे गाड़ रहा है। इस गाने ने यूट्यूब पर तो रिकॉर्ड तोड़ा ही बल्कि बिलबोर्ड हॉट 100 में भी टॉप पर पहुंच गया है। इतना ही नहीं इस गाने को सॉन्ग ऑफ द ईयर, बेस्ट पॉप डूओ/ ग्रुप परफॉर्मेंस के लिए भी चुना गया है।

चॉर्ली पथ ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने 2007 में यूट्यूब जॉइन किया था। यह सोचते हुए कि उनकी डाली गई वीडियोज 10 हजार व्यू ही मिल जाएं। लेकिन उनके वीडियो ने तो सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए।

बताते चलें कि ‘गंगनम स्टाइल’ 2012 में रिलीज हुआ था, जिसे अब तक 2 अरब 89 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। अब ‘सी यू अगेन’ गाने के बाद यह गाना यू-ट्यूब पर दूसरे नंबर पर तथा जस्टिन बीबर का ‘सॉरी’ गाना तीसरे नंबर पर बना हुआ है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement