ये है दुनिया की सबसे महंगी सैंडल, कीमत जानकर सन्न रह जाएंगे आप

Updated on 27 Sep, 2018 at 1:23 pm

Advertisement

लोग महंगी और बेशकीमती चीजों को खरीदने का शौक रखते हैं। इतिहास गवाह है कि दुनियाभर में लोग समाज में अपना वर्चस्व बनाने के लिए बहुमूल्य चीज़ों का इस्तेमाल करते रहे हैं। समाज का एक वर्ग हमेशा से महंगे उत्पादों को ही अपनाता आया है। इसके लिए रोजमर्रा की चीजों को बहुमूल्य बनाने के लिए उसमें हीरे जवाहरात तक जड़ दिए जाते हैं। अब तक आपने दुनिया की कई महंगी चीज़ों के बारे में सुना और देखा होगा। अब इस फेहरिस्त में दुनिया की सबसे महंगी सैंडल भी शामिल हो गई है।

 

 

जल्द ही दुबई में दुनिया की सबसे महंगी सैंडल पेश होने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस सैंडल की कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी करीब 1.23 अरब रुपये होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस सैंडल को यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में लॉन्च किया जाएगा। सोने से बनी इस सैंडल में हीरे भी जड़े गए हैं। सैंडल को डिजाइन करने में लगभग 9 महीने का वक्त लगा है।

 


Advertisement

 

अब आपको भी लग रहा होगा कि भला 100 करोड़ रुपये से भी अधिक कीमत वाली इस सैंडल को क्या पैरों में पहना जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये दुनिया में अब तक की सबसे महंगी सैंडल्स में से एक है। वहीं, इससे पहले डेबी विन्घम हाई हील्स दुनिया का सबसे महंगा फुटवियर ब्रांड हुआ करता था, जिसकी कीमत करीब 1.9 अरब रुपये थी।

 

View this post on Instagram

Diamonds, gold. The Passion Diamond Shoes.

A post shared by JADA DUBAI (@jadadubai) on

 

खबर है कि सैंडल को लॉन्च करने के मौके पर इसका  प्रोटोटाइप रखा जाएगा और बाद में जो भी ग्राहक इसको खरीदेगा उसके हिसाब से ही सैंडल को कस्टमाइज़ कर दिया जाएगा। सैंडल की खास बात ये है कि इसका एक ही पीस बिक्री के लिए बनाया गया है, जो सिर्फ उसके लिए होगा जो इसे ख़रीदेगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement