ये हैं दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम्स, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Updated on 19 Jul, 2018 at 7:05 pm

Advertisement

दुनियाभर में आइसक्रीम के लिए लोगों की दीवानगी देखते ही बनती है। बच्चे तो बच्चे, बुजुर्गों के मुंह में भी आइसक्रीम का नाम सुनते ही पानी आ जाता है। बाजार में आज ग्राहकों के लिए आइसक्रीम की ढेरों वेराइटीज हैं। अब तक आप भी कई तरह की आइसक्रीम्स का स्वाद चख चुके होंंगे, लेकिन क्या आप दुनिया की उन चुनिंदा आइसक्रीम्स के बारे में जानते हैं, जो सबसे ज्यादा महंगी हैं। अगर नहीं, तो आज हम आपको कुछ ऐसी आइसक्रीम्स के बार में बताते हैं, जिन्हें चखने के लिए लोग हजारों डॉलर्स की कीमत चुकाते हैं।

स्ट्रॉबेरी एट अरनोड्स

ये आइसक्रीम दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम्स में से एक है। इसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस आइक्रीम को चखने के लिए आपको देने होंगे पूरे 39 लाख डॉलर। इस आइसक्रीम में स्ट्रॉबेरी, मिंट और विह्पड क्रीम डाली जाती है। खास बात ये है कि ये आइसक्रीम आपको 7.09 कैरट की एक पिंक डायमंड रिंग और 25000 डॉलर की वाइन के साथ सर्व की जाती है।

 

 

एबसरडिटी संडे

इस आइसक्रीम के साथ आपको एक शानदार हॉलिडे पैकेज भी मिलता है। आइसक्रीम को खरीदने पर आपको तंजानिया घूमने का मौका मिलेगा, जिसमें रहने और खाने पीने की व्यवस्था पांच सितारा होटल में कराई जाती है। इस आइसक्रीम की कीमत है 60000 डॉलर।

 

 

फ्रोजन हॉट चॉकलेट


Advertisement

ये आइसक्रीम एक समय गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी अपना नाम दर्ज करा चुकी है। इस आइसक्रीम की कीमत 25000 डॉलर है। इसे तैयार करने के लिए दुनिया के सबसे अनोखे कोकोआ का इस्तेमाल किया जाता है। आइसक्रीम को सोने की कटोरी में परोसा जाता है। साथ ही बेस पर सफेद डायमंड लगे होते हैं। किसी समय यह दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम हुआ करती थी।

 

 

गोल्डन ओपुलेंस संडे

इस आइसक्रीम को चॉकलेट और वनीला बीन के कॉम्बिनेशन से बनाया जाता है। इस आइसक्रीम को नया निखार देने के लिए इस पर सोने के पानी की परत चढ़ाई जाती है, जिसे चीनी का घोल मिलाकर तैयार किया जाता है। गोल्डन ओपुलेंस संडे बनाने के लिए 48 घंटे पहले ऑर्डर देना पड़ता है। इस आइसक्रीम की कीमत 1000 डॉलर है।

 

द विक्टोरिया

चॉकलेट और वनीला से बनी इस आइसक्रीम का लुक काफी रॉयल है। इस आइसक्रीम की कीमत 1000 डॉलर है। इसे गोल्डन कैरेमलाइज्ड पीनट्स और सोने की परत से सजाकर सर्व किया जाता है। इसके अलावा आइसक्रीम में 24 कैरट गोल्ड भी लगा होता है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement