इन बंदरों ने भी लिया दिल्ली मेट्रो का मज़ा, यात्रियों का डर के मारे हुआ बुरा हाल

Updated on 25 Oct, 2018 at 6:35 pm

Advertisement

आजकल के जानवर भी हाईटेक हो गए हैं तभी तो अब वो भी लोगों की तरह मेट्रो की सवारी करने लगे हैं। हाल ही में चार बंदरों ने भी दिल्ली मेट्रो का सफ़र किया। ये बात और है उन्हें देखकर बेचारे यात्रियों का डर के मारे बुरा हाल हो गया।

 

 


Advertisement

बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर मजेंटा लाइन की एक मेट्रो ट्रेन में सुबह 6.39 पर यात्रियों के साथ अचानक चार बंदर भी मेट्रो में चढ़ गए और बंदरों ने ओखला बर्ड सेंचुरी तक मेट्रो के सफ़र का मज़ा लिया।

 

बंदरों को देखकर कुछ लोगों की सिटी-पिट्टी गुम हो गई और वो चुपचाप बैठे रहे, लेकिन जैसे ही ट्रेन ओखला बर्ड सेंचुरी स्टेशन पर रुकी, तो यात्री जोर-जोर से चिल्लाने लगे। लोग चिल्लाते रहे और बंदर मामा ट्रेन का दरवाज़ा खुलते ही आराम से नीचे उतर गए।

 

 

यात्रियों ने बंदर के साथ सफ़र का अनुभव शेयर किया। एक यात्री के कहा वो हर रोज़ की तरह बॉटेनिकल गार्डन स्टेशन पर मेट्रो में चढ़े और उनके साथ चार बंदर भी चढ़ गए। बंदरों ने किसी को काटा तो नहीं, लेकिन लोग उन्हें देखकर दहशत में आ गए। एक बंदर ने महिला के बैग की तलाशी ली तो दूसरे ने एक महिला के बैग से पानी की बोतल ही निकला ली। हालांकि बिना किसो को नुकसान पहुंचाए बंदर महोदय अपना डेस्टिनेशन आते ही चुपचाप उतर गए।

 

 

अगर आपको लग रहा है ऐसा पहली बार हुआ है तो हम आपको बता दें इसी साल जनवरी में भी एक बंदर मेट्रो ट्रेन में घुस आया था और उसका वीडियो बहुत वायरल हुआ था। इस तरह बंदरों का मेट्रो में घुसना लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से सही नहीं है। आज भले ही बंदरों ने किसी को नहीं काटा, लेकिन अगर काट लेता तो। सवाल ये है आखिर इतनी सुरक्षा होने के बावजूद बंदर मेट्रो के अंदर कैसे घुस जाते हैं? सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों को ये सब दिखता नहीं है क्या?


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement