मोनालिसा का भारतीय अवतार देखकर आप हंसी रोक नहीं पाएंगे!

Updated on 3 Feb, 2018 at 1:14 pm

Advertisement

ये तो जगजाहिर बात है कि सब दुनिया को अपनी-अपनी आंखों से देखता है और इसे बनाना भी अपनी मर्जी के अनुसार चाहता है। हम हिन्दुस्तानी इसमें सबसे आगे हैं। दुनियाभर की चीजों का इंडियन वर्जन उपलब्ध है। अभी जब आपको पता चलेगा कि मोनालिसा की पेंटिंग का देसी लुक जारी हो गया है, तो देखने को जी करेगा ही!

ये लीजिए, जी भर के देख लीजिए!

लियोनार्डो की ये मशहूर पेंटिंग भारतीय अंदाज में इन्टरनेट पर घूम रही है। अलग-अलग तरह के भारतीय लिबास में मोनालिसा और भी बेहतर लग रही हैं और उतनी ही फनी भी। हमें इन्टरनेट पर खोजते हुए मोनालीसा की अलग-अलग फोटोज मिलीं, जिनमें वो इंडियन परिधान में थी। आप भी देखिए।

इस फोटो में मोनालिसा मुग़ल काल की किसी बेग़म की तरह लग रही हैं। मुगलों के पुराने महलों में भी अगर इसे लगा दिया जाए तो लोग असली मान लेंगे। मोतियों का हार और कढ़ाईदार दुपट्टा पर भी लोग नजर देंगे।


Advertisement

गुजरात मॉडल तो पूरे देश में चल निकला है, तो फिर मोनालिसा का गुजराती वर्जन होना ही चाहिए। ये रही गुजराती लिबास में मोनालिसा की पेंटिंग।

एक और ये लीजिए, जिसमें वो टिपिकल इंडियन महारानी लग रही हैं। गुलाबी साड़ी और नाक में नथ पहने हुए मोनालिसा एकदम फब रही हैं।

अब जब इतने वर्जन में पेंटिंग उपलब्ध है तो मराठी कहां पीछे रहने वाले! ये देखिए, इसमें महाराष्ट्रियन महारानी के रूप में दिखाया गया है।

ये हैं नब्बे के दशक के फैशन के हिसाब से…कुछ याद आया?

जो भी हो, बनाने वालों ने गजब का स्किल दिखाया है, मानना पड़ेगा!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement