आपके शरीर का तिल आपके पार्टनर के बारे में बहुत कुछ बताता है

Updated on 1 Nov, 2018 at 1:10 pm

Advertisement

लोगों में खुद का भविष्य जानने की जिज्ञासा रही है और ये रोमांचित भी करता है। कई बार भविष्य देखने का दावा करने वाले बाबाओं के चक्कर में लोग पड़ जाते हैं। वहीं कुछ भविष्यवाणी सत्य भी हो जाती हैं। असल में समुद्रशास्त्र में प्रतीकों और संकेतों के आधार पर भविष्य के साथ ही लोगों के व्यक्तित्व व चरित्र के बारे में बताया गया है। इसके अध्ययन से बेहद महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की जा सकती हैं। शरीर के तिल के बारे में समुद्र शास्त्र में बताया गया है।

 

 


Advertisement

छाती पर तिल

 

अगर छाती के बायीं ओर तिल हो तो ऐसे व्यक्ति को कामुक बताया गया है। साथ ही ऐसे लोगों की शादी अधिक उम्र में होती हैं। जिन लोगों की छाती के बायीं ओर तिल होते हैं उनमें हृदय विकार की संभावना भी प्रबल होती है। वहीं जिनकी छाती के दायीं ओर तिल होते हैं वे धनवान तो होते ही हैं, बल्कि उनका जीवनसाथी भी सुंदर और गुणी होता है।

होंठ पर तिल

जिन लोगों के निचले होंठ पर तिल होता है, वो अपने क्षेत्र में बेहद सफ़ल होते हैं। उनका अपने साथी के साथ प्यार भरा रिश्ता रहता है। इसके उलट होंठ के बाएं ओर तिल हो तो पार्टनर के साथ तालमेल में कमी रहती है।



गले पर तिल

वहीं अगर गले पर तिल का निशान हो तो इससे अच्छी आवाज़ का पता चलता है। ऐसे लोग गायन क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं। उन्हें इस क्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है।

गाल पर तिल

जिसके दाएं गाल पर तिल पर होता है वो उनके अपने अपने पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल होता है . वहीं जिनके बाएं गाल पर तिल होता है उनके अपने पार्टनर को लेकर सतर्क होना चाहिए,क्योंकि उन्हें धोखा मिलने का अंदेशा होता है।

माथे पर तिल

यदि किसी व्यक्ति के माथे पर तिल हो तो व्यक्ति मान-सम्मान प्राप्त करता है। माथे की दाहिनी ओर तिल वाले व्यक्ति धनी होते हैं। अगर दोनों भौंहों के बीच तिल हो तो व्यक्ति लंबी दूरी की यात्रा करता है। लेकिन शादी के मोर्चे पर मामला थोड़ा ढीला है। आपका पार्टनर वफादार तो होता है लेकिन दोनों की तरफ से कहीं कहें प्यार की कमी है।

 


Advertisement

Tags

आपके विचार


  • Advertisement