Advertisement

इस मॉडल ने IIM में 98 फीसदी के साथ सीट हासिल कर पेश की मिसाल

Updated: 3:19 pm 8 Aug, 2017

Advertisement

किसी ने सच ही कहा है कि अगर दिल में जज़्बा हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 20 वर्षीय मॉडल आकांक्षा ने। ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने वाली आकांक्षा मॉडलिंग के क्षेत्र में तो नाम कमा ही रही हैं, लेकिन अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने जी-तोड़ मेहनत की और IIM जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में 98 फीसदी के साथ सीट हासिल करके सबको चौंका दिया।

पिछले साल आकांक्षा ने ब्यूटी इंटरनेशनल इंडिया 2016 का खिताब जीता था। भले ही वो मॉडलिंग की दुनिया में अच्छा काम कर रही हैं, लेकिन उनकी इच्छा मैनेजमेंट के क्षेत्र में भी नाम कमाने की है। प्रतिष्ठित श्री राम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से इकोनॉमिक्स ऑनर्स में ग्रैज्युट आकांक्षा हमेशा से IIM अहमदाबाद जाना चाहती थीं और आखिरकार उनका यह सपना पूरा हो गया।


Advertisement

वैसे आकांक्षा की कामयाबी से उन लोगों का मुंह भी बंद हो जाएगा, जो मॉडलिंग और ग्लैमर की दुनिया में काम करने वाली लड़कियों को कम अकल समझते हैं। हालांकि, आकांक्षा ने कभी मॉडल बनने के सपना नहीं देखा था, उन्होंने बस यूं ही ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले लिया था। इसके बावजूद, न सिर्फ उन्होंने यह प्रतियोगिता जीत ली, बल्कि एक सफ़ल मॉडल के तौर पर काम भी किया। उन्होंने सेकंड इयर से ही इसके लिए कोचिंग जॉइन कर ली थी। मॉडलिंग और CAT जैसी परीक्षा की तैयारी एक साथ करना यकीनन आसान नहीं था, लेकिन आकांक्षा ने अपनी मेहनत से ये काम कर दिखाया।

आकांक्षा सलमान खान, सनी लियॉन, रणदीप हुडा और मलाइका अरोड़ा जैसे सितारों के साथ रैंप वॉक भी कर चुकी हैं। इस सफलता पर आकांक्षा को बहुत-बहुत बधाई।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement