मगरमच्छ ने काट खाया तो गुस्साई भीड़ ने बदला लेने के लिए 300 मगरमच्छों की हत्या कर दी

Updated on 17 Jul, 2018 at 4:03 pm

Advertisement

इंडोनेशिया में एक व्यक्ति की मौत का बदला लेने के लिए गुस्साई भीड़ ने करीब 300 मगरमच्छों की हत्या कर दी। ये मगरमच्छ लुप्त्प्राय प्रजाति के थे। बदले की आग में मगरमच्छों को मारने की यह घटना शनिवार को पापुआ प्रांत  में घटी। मगरमच्छों द्वारा मारे गए शख्स का नाम सुगिटो बताया जा रहा है।

 

मगरमच्छों की हत्या

 

 

पुलिस और संरक्षण अधिकारियों के मुताबिक, सुगिटो अपने पशुओं के चारे के लिए  घास ढूंढने गया था। इस दौरान वह मगरमच्छों के बाड़े में गिर गया। मृतक के पैर में एक मगर के काटने से वह एक अन्य मगरमच्छ के पिछले हिस्से से टकराया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।


Advertisement

 

 

आवासीय इलाके में फार्म बने होने की वजह से मृतक के रिश्तेदार और स्थानीय लोग काफी नाराज दिखे। इसके बाद गुस्साई भीड़ पुलिस थाने पहुंची। स्थानीय संरक्षण एजेंसी के प्रमुख ने बताया कि फार्म मृतक के परिजनों को मुआवजा देने को तैयार था, लेकिन स्थानीय लोग और सुगिटो के रिश्तेदार इस बात से असंतुष्ट थे। गुस्साई भीड़ चाकू, छुरा और खुरपा लेकर फार्म पहुंच गई और चार इंच लंबे बच्चों से लेकर दो मीटर तक के 292 मगरमच्छों को मार डाला।

 

पुलिस और संरक्षण अधिकारी गुस्साई भीड़ को रोक पाने में नाकामयाब साबित हुई। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और अपराधियों के खिलाफ आरोप तय किए जा सकते हैं।

बता दें कि मगरमच्छों को संरक्षित जीव माना जाता है और इंडोनेशिया के द्वीपसमूह में मगरों की विभिन्न प्रजातियों समेत कई अन्य  वन्यजीव भी पाए जाते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement