इस करोड़पति ने बेच दी सारी संपत्ति, अब लगा रहा है लंगर

author image
Updated on 27 Dec, 2016 at 5:55 pm

Advertisement

आज की तारीख में कोई किसी के लिए कुछ करता है तो अपेक्षाएं भी पाल लेता है। लेकिन जगदीश लाल आहूजा के साथ ऐसा कुछ भी नहीं है। कभी करोड़पति रहे आहूजा ने एक-एक कर अपनी सारी संपत्ति बेच दी और अब गरीबों के लिए लंगर लगा रहे हैं।

जी हां, चंडीगढ़ में रहने वाले जगदीश लाल पिछले 15 साल से यहां के पीजीआई अस्पताल के बाहर रोज लंगर लगाते हैं और करीब एक हजार लोगों का पेट भरते हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वह उन्होंने करीब डेढ़ हजार लोगों को गोद ले रखा है।


Advertisement

इस नेक काम के लिए आहूजा अब तक एक-एक कर अपनी आधा दर्जन से अधिक संपत्ति बेच चुके हैं। एक समय तो वह पीजीआई अस्पताल के अलावा 9 अन्य स्थानों पर लंगर लगाते थे, लेकिन धन की कमी की वजह से धीरे-धीरे वहां जाना बंद कर दिया। आहूजा कहते हैं कि उन्हें जब भी कोई भूखा नजर आता है तो वे उसमें अपने बच्चे को देखते हैं और वे अपने बच्चे को भूखा कैसे रख सकते हैं।

जगदीश लाल आहूजा दो साल पहले तक अपना सारा कामकाज खुद देखते थे, लेकिन अब गिरती सेहत की वजह से सिर्फ दो घंटे के लिए ही पीजीआई जा पाते हैं। यही नहीं, अब धन की कमी की वजह से यह लंगर चलाना मुश्किल हो रहा है। इसके बावजूद वह लगे हुए हैं।

आहूजा चाहते हैं कि कोई व्यक्ति या संस्था आकर इस लंगर को चलाने की जिम्मेदारी ले ले। वह कहते हैं कि वह जब तक जीवित रहेंगे, यह लंगर चलता रहेगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement