OMG! सऊदी अरब में खुला समलैंगिक मर्दों के लिए क्लब, वायरल हो रहा डांसिंग विडियो

author image
Updated on 4 May, 2018 at 5:52 pm

Advertisement

सऊदी अरब में समलैंगिकों के लिए मौजूद सामाजिक और कानूनी माहौल के बारे में पूरी दुनिया जानती है। सऊदी अरब में समलैंगिकता को लेकर कोई लिखित कानून नहीं है। शरिया कानून के अनुसार, समलैंगिकता को सऊदी अरब में गैरकानूनी घोषित किया गया है।

 

 


Advertisement

यहां शादी के बाहर सेक्स संबंध रखने वाले, समलैंगिक संबंध रखने वाले या ‘अनैतिक कार्य’ करने वाले लोगों को सजा देने के लिए अभियोजक इस्लामिक क़ानून का सहारा लेते हैं।

 

जो कोई इन नियमों के खिलाफ जाता है, उसे जुर्माना, निर्वासन, जेल की सजा और कुछ मामलों में मौत की सजा तक सुना दी जाती है।

 

 

लेकिन अब ऐसा लगता है कि चीजें बदल रही हैं, लेकिन कानूनी रूप से नहीं, बल्कि ये बदलाव सामाजिक है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विडियो में दावा किया जा रहा है कि सऊदी अरब में गे पुरुषों के लिए एक क्लब खुला है।

 

इस विडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि यह सऊदी अरब में खुला केवल पुरुषों वाला क्लब है, जिसे गे पुरुषों का क्लब कहना ज्यादा उचित होगा। विडियो में आप देख सकते हैं कि कई पुरुष लाउड म्यूजिक पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं। यहां देखें विडियो :

 

 

कट्टर इस्लाम के खिलाफ अपनी आवाज अक्सर उठाने वाले इमाम मोहम्मद ताहिदी ने इस विडियो को शेयर किया है। ताहिदी एक फाउंडेशन चलाते हैं और दुनियाभर में भ्रमण कर इस्लाम पर प्रवचन देते हैं। उनके बयान कई मुस्लिम धर्मगुरुओं को रास नहीं आते हैं, जिसके कारण वे आलोचना का शिकार होते रहते हैं।

 

ताहिदी मुस्लिम महिलाओं के हिजाब पहनने की आलोचना भी कर चुके हैं। कई मंचों पर उन्हें शरिया कानून अपनाने वाले मुस्लिम देशों की आलोचना करते हुए भी देखा गया है।

 

इमाम मोहम्मद ताहिदी source

 

इस विडियो को लेकर लोगों की अजीबो-गरीब प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। सऊदी अरब में इस प्रकार के क्लब का होना बड़ी बात हैं, क्योंकि वहां ऐसे कानूनों को लेकर खासी कट्टरता देखी जाती हैं।

 

कुछ लोग इस बदलाव का स्वागत कर रहे हैं।

 



वहीं, कुछ इसके शख्त खिलाफ नजर आ रहे हैं।

 

उधर, कुछ इसका मजाक भी बना रहे हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement