लड़कों के शरीर के इस हिस्से पर रहती है लड़कियों की खास नजर, आप भी जान लीजिए

Updated on 10 May, 2018 at 3:46 pm

Advertisement

युवामन यूं ही मचलता रहता है और इस उम्र में अपोजिट सेक्स के प्रति आकर्षित होना आम बात है। वैसे तो ‘दिल तो बच्चा है जी’ आपने सुन रखा ही होगा, इसलिए हसरतों की कोई उम्र नहीं होती। लड़कियों के मिजाज को जानने के लिए लड़के बेहतर आतुर रहते हैं और इसी को देखते हुए हम अपने युवा साथियों के लिए कुछ जानकारी लेकर आएं हैं। हो सकता है उनकी आशिकी को इससे कुछ पंख लगे!

 

यहां हम बात कर रहे हैं कि आखिर लड़कियां लड़कों के किन अंगों पर नजर रखती हैं और अपनी पसंद-नापसंद को तरजीह देती है। ये हम ऐसे ही बताने को नहीं बता रहे, बल्कि एक रिसर्च में बात सामने आई है। यह रिसर्च ब्रिटेन और साउथ अफ्रीका की यूनिवर्सिटीज ने साथ मिलकर किया है।

 


Advertisement

आइए जानते हैं कि क्या निचोड़ है इस रिसर्च का!

आंखें सबसे पहले करती हैं अपील

 

 

शोध की मानें तो लड़कों की आंखे सबसे पहले लड़कियों को भाती हैं और अपनी ओर खींचती हैं। लडकियां लड़कों की आंखों में प्यार और भरोसा खोजती हैं और इसे सबसे ज्यादा तरजीह देती हैं। प्रेमी आंखों की भाषा समझते हैं या यूं कहें कि प्यार आंखों से ही दिल में उतरता है तो कोई गलत नहीं है।

फिटनेस पर रहती है नजर

 

 

लडकियां लड़कों के फिटनेस पर भी नजर देती हैं। वो फिट और स्पोर्टी लड़के को डेट करना पसंद करती हैं। यही कारण है कि आज सबको 6 पैक एब्स बनाते देखा जा सकता है। फिटनेस एक व्यापार का रूप ऐसे ही नहीं ले सका है। इसमें लड़कियों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता कि उन्हें एब्स वाले मुंडे ज्यादा पसंद हैं।

बाल और दाढ़ी पर होती हैं फ़िदा

 

 

लड़कियां लड़कों के होंठ, बाल, दाढ़ी, शोल्डर और सीना देखकर भी फ़िदा हो जाती हैं। यही कारण है कि आज दाढ़ी रखना एक चलन सा हो गया है। ये वो चीजें हैं जो उन्हें लड़कों पर जान छिड़कने को मजबूर करती हैं। तो भाई लोग दाढ़ी बढ़ाओ लेकिन साफ़-सफाई की भी उतना ही ख्याल रहे!

स्वभाव भी हो बेहद ख़ास

 

 

सुंदरता या शारीरिक गठन के साथ ही लड़के का स्वभाव कैसा है, इस पर वो ख़ास ध्यान देती हैं। मसलन कि बोलने का अंदाज, ड्रेसिंग सेंस, बैठने-चलने का तरीका और खासकर लड़कियों से बात करने का सलीका उन्हें बेहद अपील करता है।

अगर आप इन सब चीजों में हैं ठीक तो ऑल द बेस्ट बंधुओं!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement