अंतरंग पलों का मजा किरकिरा कर देती है पुरुषों की ये 10 गलतियां

9:00 am 10 Aug, 2018

बेड पर पार्टनर को संतुष्ट करने की ज़िम्मेदारी किसी एक की नहीं, बल्कि दोनों पार्टनर की होती है, मगर कई बार पुरुषों की कुछ गलतियों की वजह से महिला पार्टनर अंतरंग पलों का आनंद भरपूर रूप नहीं ले पाती। चलिए आपको बताते हैं पुरुषों की कौन-कौन सी गलती अंतरंग पलों का मज़ा किरकरा कर देती है।

 

sex mistakes men make in bed 3

 

1. फोरप्ले को महत्व न देना

 

sex mistakes men make in bed 5

 

अतरंग पलों के लिए महिला पार्टनर को तैयार करने के लिए फोरप्ले बहुत ज़रूरी है। महिलाओं को पार्टनर का प्यार भरा स्पर्श रोमांचित कर देता है। सेक्स से ज़्यादा वे फोरप्ले को महत्व देती हैं, लेकिन पुरुषों को ये बात समझ नहीं आती। हो सकता है कि कभी-कभार आप फोरप्ले को स्किप कर दें, लेकिन इसे आदत न बनाएं। अगर आप चाहते हैं कि अतरंग पलों में आपकी पार्टनर आपको पूरा सहयोग दे तो इसके लिए फोरप्ले जरूरी है।

 

2. मुंह फेरकर सो जाना

 

sex mistakes that men should avoid

 

अधिकांश पुरुष सेक्स के बाद तुरंत मुंह फेरकर सो जाते हैं, जो महिलाओं को पसंद नहीं आता। सेक्स के बाद भी उन्हें पैंपर किया जाना चाहिए, उन्हें गले लगाएं और प्यार करें।

 

3. एक्सपेरिमेंट न करना

 

sex mistakes that men shouldn't make in bed

 

सेक्स लाइफ में रोमांच बनाए रखना भी ज़रूरी है, वरना ये बोरिंग हो जाएगी। महिलाओं को हमेशा ही एक पोजीशन पसंद नहीं आती, इसलिए आपको अपनी सेक्स लाइफ में रोमांच भरने के लिए हमेशा एक्सपेरिमेंट करते रहना चाहिए।

 

4. फैंटासी को नजरअंदाज करना

 

sex mistakes men make in bed 2

 

जिस तरह सेक्स को लेकर पुरुषों की फैंटासी होती है, उसी तरह महिलाओं की भी होती है। जिस तरह आप चाहते हैं कि महिला पार्टनर आपकी फैंटासी को पूरा करे, उसी तरह उनकी फैंटासी को पूरा करना भी आपकी जिम्मेदार है। उनसे पूछें कि उन्हें बेड पर क्या पसंद है और कौन सी नई चीज उन्हें पसंद आएगी। इससे आपका रिश्ता भी मज़बूत होगा।

 

5. प्राइवेट पार्ट की सफाई

 

sex mistakes men make in bed that they should avoid

 



अधिकतर पुरुषों का इस ओर ध्यान ही नहीं जाता कि उन्हें भी अपने प्यूबिक एरिया को साफ-सुथरा रखना चाहिए। अतरंग पलों के दौरान भले ही पार्टनर आपको इस बारे में न कहें, मगर उन्हें ये पसंद नहीं आता कि आप सफाई पर ध्यान नहीं देते।

 

6. ओरल सेक्स के लिए ना

 

sex mistakes men make in bed 9

 

ओरल सेक्स सिर्फ पुरुषों के लिए ही अहम नहीं है, बल्कि महिलाओं को भी ये पसंद आता है, इसलिए अपनी महिला पार्टनर की बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान रखें और यदि वो ओरल सेक्स की डिमांड करें तो इनकार न करें।

 

7. चुप रहना

 

sex mistakes men make in bed 10

 

सेक्स के दौरान चुप रहने की गलती न करें, आप इस पल का आनंद ले रहे हैं तो उसे जाहिर करें। इस दौरान पार्टनर से सेक्सी बाते करें। अतरंग पलों में आपके हावभाव महिला पार्टनर को और उत्तेजित कर देंगी।

 

8. जल्दबाज़ी

 

 

सेक्स में जल्दबाज़ी के लिए कोई जगह नहीं होती। अतरंग पलों का पूरा आनंद लेने के लिए महिला पार्टनर को उत्तेजित करना और खुश करना ज़रूरी है और ऐसा जल्दबाज़ी में नहीं होता।

 

9. महिला पार्टनर की जरूरतों पर ध्यान न देना

 

sex mistakes men make in bed 12

 

जरूरी नहीं कि एक ही तरह से अतरंग पलों को यदि आप एंजॉय कर रहे हैं तो महिला पार्टनर भी उसका आनंद ले। हो सकता है उसे बेड पर वो पोजीशन पसंद न हो जो आपको है। ऐसे में उनकी पसंद और संतुष्टि का ध्यान रखना भी ज़रूरी है।

 

10. दिलचस्प और रोमांचक न बनाना

 

sex mistakes men make in bed 7

 

अतरंग पलों को किसी काम की तरह बस पूरा करने की गलती न करें, इसे दिलचस्प और रोमांचक बनाने की कोशिश करें इससे आप दोनों एक-दूसरे के और करीब आएंगे। पार्टनर से बात करें, कुछ फनी और सेक्सी गेम खेलें आदि।

पुरुषों को ध्यान रखना चाहिए कि उनकी छोटी-छोटी गलतियां अतरंग पलों का मजा किरकिरा कर सकती हैं।

आपके विचार