इस गांव के मर्द पहन रहे हैं महिलाओं के कपड़े, वजह हैरान करने वाली है!

Updated on 5 Mar, 2018 at 12:59 pm

Advertisement

सिर्फ़ भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई हिस्सो में लोग अब भी अंधविश्वास के नाम पर ऐसी चीज़ें करते हैं, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। कभी डर, तो कभी मुश्किल परिस्थितियों की वजह से समझदार लोग भी अंधविश्वास के चक्कर में बेवकूफाना हरकतें कर बैठते हैं। आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां मर्द महिलाओं की तरह कपड़े और मेकअप करके घूमते हैं और इसकी वजह भूत का डर है ।

 

जी हां, थाइलैंड के एक गांव में सारे मर्द महिलाओं की तरह कपड़े पहनने के साथ ही उनकी तरह मेकअप करके घूमते हैं। दरअसल, इस गांव के लोगों का मानना है कि गांव में एक विधवा महिला की आत्मा घूमती है, जिसकी नज़र मर्दो पर रहती है। गांव में 5 स्वस्थ पुरुषों की नींद में अचानक मौत के बाद माना जाने लगा कि महिला की आत्मा ने ही इन्हें मारा है और उनकी आत्मा को अपने साथ ले गई ताकि उनके साथ वो अपने तरीके से रह सके।

 

 


Advertisement

इस घटना के बाद से गांव की महिलाएं अपने पति और बेटों को महिलाओं के कपड़े पहनाने लगीं, ताकि उस आत्मा को लगे कि यहां कोई मर्द नहीं है। इसके अलावा गांव वालों ने भूत को दूर रखने के लिए लाल रंग के कपड़ों वाला एक डरावना पुतला बनाया है और करीब 80 सेंटीमीटर का उसका गुप्त अंग बनाया है, ताकि भूत इसे देखकर डर जाए। गुप्त अंग के ऊपर लाल रंग से लिखा है कि ‘यहां कोई मर्द नहीं रहता।’

 

गांव वालों को लगता है कि उनकी ये तरकीब कारगर रही, क्योंकि इसके बाद से गांव में किसी मर्द की मौत नहीं हुई है।

 

 

 

गांव के बुज़ुर्गों को डर है कि अब भूत का निशाना टीनेज लड़के होंगे। गांव के ही एक बुज़ुर्ग जॉनी का कहना है-

“मुझे लगता है कि विधवा की आत्मा गांव के स्वस्थ पुरुषों को मार रही है। 5 लोग पहले ही मर चुके हैं। मेरी पत्नी और बच्चों को डर था कि कहीं वो आत्मा मुझे भी न मार दे। मुझे बचाने के लिए मेरे परिवार ने बड़ी पेनिस वाला डरावना पुतला घर के सामने रखना शुरू कर दिया। गांव के हर घर के सामने पुतला है। ये भूत को दूर रखकर मर्दों की हिफाज़त करता है।”

हालांकि, उन पांच लोगों के मरने की असली वजह नहीं पता चल पाई, मगर गांव वाले तो इसकी वजह भूत को ही मानते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement