ये हैं वर्ष 2017 में क्रिकेट की दुनिया के कुछ यादगार लम्हें

Updated on 29 Dec, 2017 at 4:54 pm

Advertisement

वर्ष 2017 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यादगार रहा। यह साल इंडियन क्रिकेट को कई यादगार लम्हे दे गया, जिसे क्रिकेट फैन्स हमेशा याद रखना चाहेंगे। उनके चेहेते क्रिकेटरों की शादी के अलावा इस साल क्रिकेट के मैदान पर यादगार लम्हें हम एक बार फिर आपके लिए लेकर आए हैं।

आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी फाइनल मैच से मिली सीख

बहुत से लोगों का मानना है कि फाइनल मैच में भारतीय टीम जसप्रीत बुरहाम के नो बॉल के कारण हार गई, क्योंकि उनके नो बॉल पर फखर जमां आउट हुए, मगर उन्हें जीवनदान मिल गए और उन्होंने ही पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाई। इस मैच से भारतीय क्रिकेट फैन्स काफी अपसेट हुए थे।

रोहित vs श्रीलंका

श्रीलंका के खिलाफ क्रिकेट सीरिज़ में रोहित शर्मा की शानदार तीन सेंचुरी उनके लिए तो ऐतिहासिक उपलब्धि है ही क्रिकेट टीम के लिए भी ये गर्व की बात है। इसके अलावा रोहित ने 35 गेंदों में शतक ठोक कर टी20 में सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

युवराज और धोनी की पार्टनरशिप

कटक में इग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की शानदार जुगलबंदी भी लोगों को याद रहेगी। दोनों ने 256 रनों की साझेदारी की। इस मैच में दोनों ने कई रिकॉर्ड तोड़े।


Advertisement

टेस्ट मैच में सबसे बड़ी जीत

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने एक इनिंग और 239 रनों से जीत दर्ज करके अब तक की सबसे बड़ी टेस्ट जीत हासिल की है।

अश्विन के सबसे तेज़ 300 विकेट

रवीचंद्रन अश्वीन सबसे तेज़ 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज़ बन गए हैं। उन्होंने डेनिस लिली को भी पीछे छोड़ दिया।

वैसे ये साल वाकई में भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार रहा। कैप्टन विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद टीम इंडिया ने श्रीलंका से सीरिज़ जीत ली। इस जीत के अलावा विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी भी साल का सबसे यादगार लम्हा रहा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement