कोलकाता में चलेगी मीट ऑन व्हील्स, घर-घर मांस सप्लाई करने की सरकारी कवायद

author image
Updated on 30 Mar, 2017 at 4:12 pm

Advertisement

पश्चिम बंगाल सरकार अब कोलकाता में मीट ऑन व्हील्स चलाने पर विचार कर रही है, ताकि घर-घर में मांस पहुंचाने की व्यवस्था की जा सके। इसकी शुरूआत वेस्ट बंगाल लाइवस्टॉक डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड (WBLDCL) कर रही है।

WBLDCL के अंतर्गत हरिणघाटा मीट ब्रांड में बतख, टर्की इमू और बटेरे के मांस भी उपलब्ध होते हैं। मीट ऑन व्हील्स के जरिए न केवल पैक्ड आइटम उपलब्ध कराए जाएंगे, बल्कि पका हुआ नॉन वेज खाना भी सप्लाई किया जाएगा।


Advertisement

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मांस परक एक तरह से अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिबंध सा लग गया है। यहां न केवल अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई की जा रही है, बल्कि घर में आयोजित होने वाले समारोहों में भी मीट का उपयोग करने के लिए सरकारी अनुमति लेनी पड़ रही है।

पश्चिम बंगाल के पशु संसाधन विकास विभाग के मंत्री स्वप्न देबनाथ ने पिछले 27 मार्च को यह योजना शुरू की है। फिलहाल घरों तक मीट की सप्लाई तीन वैन के जरिए दी जा रही है। माना जा रहा है कि अगर राज्य सरकार की यह योजना सफल रहती है तो गाड़ियों की संख्या बढ़ा दी जाएगी, साथ ही इस सेवा का विस्तार जिला स्तर तक किया जाएगा।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि धर्म, संप्रदाय और जाति के नाम पर किए जा रहे भेदभाव से लोग डर गए हैं। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर की कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहीं थीं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement