इन 5 देशों में महिलाओं की खूबसूरती के पैमाने एकदम अलग है

Updated on 20 Aug, 2018 at 9:37 am

Advertisement

प्रकृति ने महिलाओं को सुंदर और कोमल बनाया है तो पुरुषों को शारीरिक रूप मजबूत बनाया है। हालांकि, आज के दौर में महिला और पुरुष सभी क्षेत्रों में कदमताल करते आगे बढ़ रहे हैं। महिलाओं का अधिक सम्मान होनी चाहिए ये हमारी परम्पराओं तक में है।

 

आज हम बात कर रहे हैं महिलाओं की खूबसूरती के पैमाने की। बता दें कि कुछ देशों के खूबसूरती के पैमाने एकदम अलग हैं।

 

topgentlemen


Advertisement

आइए जानते हैं ऐसे देशों के बारे में, जहां खूबसूरती का पैमाना एकदम जुदा है-

 

1. अफ्रीका

 

ऐसे तो लड़कियों के होठ लड़कों को आकर्षित करता है लेकिन यहां की एक जनजाति है जिसमें अजीब रिवाज है। बुरी नजर से बचाने के लिए लड़कियों के कान और होंठ को बचपन में ही ढक दिया जाता है। आश्चर्य की बात ये है कि ऐसी महिलाओं को वहां खूबसूरत माना जाता है।

 

2. कोरिया

 

कोरिया में कुछ जनजातियों के मध्य वी आकार के चेहरे वाली महिलाओं को ही खूबसूरत माना जाता है। बताया जाता है कि वहां सभी महिलाएं डिवाइस का इस्तेमाल कर अपना चेहरा वी आकार का करने का प्रयास करती हैं।

3. इंडोनेशिया

 

अगर किसी लड़की के दांत नुकीले हों तो क्या आप पास में जाना पसंद करेंगे? नहीं न! लेकिन इंडोनेशिया की इस जनजाति में नुकीले तेजधार वाली महिलाओं को खूबसूरत कहा जाता है। यही कारण है कि वहां महिलाएं अपने दांत को नुकीला बनाती हैं।

4. मोरूचेनिया

 

यहां मोटी महिलाओं का क्रेज है और उन्हें खूबसूरत माना जाता है। यही कारण है कि यहां घरों में महिलाओं को खूब खिलाते-पिलाते हैं ताकि वे सामुदायिक कार्यक्रमों में जाएं तो खाते पीते अमीर घराने की महिला लगें। यहां मोटी होने के लिए महिलाएं अनेक जतन करती हैं।

5. चीन

 

चीन में कुछ राजघरानों में छोटे पैर वाली लड़कियों को ख़ास इज्जत दी जाती है। लिहाजा लड़कियों के पैर को बनावटी तरीके के बढ़ने नहीं दिया जाता। उसे इस प्रकार बांधकर रखा जाता है कि वे बड़े ही न हो पाते हैं। वे मानते हैं कि पैर छोटे होने से उन्हें राजकुमारी समझा जाएगा और काम नहीं करवाया जाएगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement