90 के दशक की ये ‘क्यूट’ एक्ट्रेस कर रही है गुरुग्राम में जॉब, पहचानना हुआ मुश्किल

author image
Updated on 12 Feb, 2018 at 6:17 pm

Advertisement

‘घर से ही निकलते ही, कुछ दूर चलते ही, रस्ते में है उसका घर’, 90 के दशक का ये गाना बहुत हिट हुआ था। फिल्म ‘पापा कहते हैं’ का ये गाना जुगल हंसराज और मयूरी कांगो पर फिल्माया गया था।

इस गाने से अभिनेत्री मयूरी कांगो रातों रात स्टार बन गयी थीं। मयूरी की मासूमियत, उनकी भीनी सी मुस्कान ने सिनेमा प्रेमियों का दिल जीत लिया था।

 

 

लेकिन फिर 90 के दशक के बाद वह लंबे समय से बॉलीवुड में नजर नहीं आईं। आखिरी बार वह 2000 में तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ में दिखी थीं।

1995 में आई फिल्म ‘नसीम’ से डेब्यू करने वाली मयूरी की ‘पापा कहते हैं’ और ‘होगी प्यार की जीत’ जैसी फिल्मों के अलावा बाकी कोई फिल्म खास नहीं चली।

 

फिल्म ‘नसीम’ में मयूरी कांगो source

इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया से अपना रास्ता अलग कर लिया। वह नो तो किसी बॉलीवुड फंक्शन में नजर आईं, न ही किसी फ़िल्मी इवेंट में वह दिखीं हालांकि, साल 2000 में उन्होंने छोटे पर्दे का रूख जरूर किया, लेकिन यहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली।


Advertisement

 

 

अब आज यह हीरोइन मायानगरी की चमक-दमक से दूर आम ज़िंदगी बिता रही हैं। मयूरी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक कंपनी में जॉब कर रही हैं।

 

दिसंबर 2003 में एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी रचा मयूरी अपने पति के साथ अमेरिका सेटल हो गईं। वहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए एमबीए पूरा किया। फिर साल 2004 से लेकर 2012 तक अमेरिका में ही जॉब की।

 

पति आदित्य ढिल्लन के साथ मयूरी bollywoodpapa

 

 

2011 में मयूरी ने बेटे को जन्म दिया और 2013 वह भारत लौट आईं। भारत लौटकर वो फिर अपने घर-परिवार और जॉब में व्यस्त हो गईं। वह गुरुग्राम की एक कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर की पोस्ट पर हैं।

 

बेटे कियान के साथ मयूरी bollywoodlife

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement