इस महिला ने घटाया 363 किलो वजन, सर्जरी और डाइट ने बदल दी जिंदगी!

9:52 pm 16 Sep, 2017

खाना जिंदगी के लिए जरूरी है, लेकिन खाने की लत खराब है। खाने की लत पड़ जाए तो यह जान पर आफत कर सकती है। ऐसा ही मायरा के साथ हुआ कि खाते-खाते उसका वजन 453 किलो हो गया। अब डाइटिंग और सर्जरी के द्वारा मायरा ने खुद को नया जीवनदान दिया है।

दरअसल, अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली मायरा रोसालेस ने एक पोलर बीयर जितना वजन कम किया है। खाने की लत के चलते वजन इतना बढ़ा कि उसने जीने की छोड़ दी। फिर एक दिन उसने खुद को मजबूत कर बेहतर बनने के लिए तैयार किया और आज वह फिट महसूस कर रही हैं।

मायरा साल 2008 में अपने ट्रांसफॉर्मेशन की शुरुआत कर डाइट और कई सर्ज़री के बाद 363 किलो वज़न घटाने में कामयाब हुई। हालांकि, अब भी परेशानी पूरी तरह गई नहीं है। शरीर के कई हिस्सों पर अब भी सूजन है, कई बीमारी जैसे मधुमेह, हाई ब्लड प्रेशर या हाई कॉलेस्ट्रॉल जैसी बीमारी नहीं है और ये उनके लिए नए जीवन जैसा है।

metro


Advertisement

इस ट्रांसफ़ॉर्मेशन के लिए मायरा को खान-पान में परहेज रखने के साथ ही कई सर्जरियों से गुजरना पड़ा। मायरा ने 30 से ज़्यादा सर्जरियां कराई थी। मायरा की सर्ज़री डॉ यूनन नाउज़राडन ने किया है, जो माई 600 पाउंड लाइफ़ के स्टार हैं। इस शो के माध्यम से अत्यधिक मोटे लोगों की रोज के संघर्षों को दिखाया जाता है।

डॉ. यूनन कहते हैंः



“मायरा अपने ट्रांसफ़ॉर्मेशन को लेकर बहुत ही मोटिवेटेड थीं। सालों तक बेड पर रहने की वजह से वह बेहद परेशान हो चुकी थी। इसके लिए उसे कई सर्जरी और प्रयोगों से गुजरना पड़ा।”

इस बढ़े वजन की वजह से शारीरिक कष्टों के साथ ही मायरा भावनात्मक तौर पर हमेशा दुःखी रही। 34 साल की मायरा जब 450 किलो की थी तब उन पर अपने दो साल के भतीजे की मौत का इल्जाम था। लोगों के अनुसार मायरा ने अपने दो साल के भतीजे को अपने शरीर के नीचे दबाकर मार दिया है।

हालांकि, इसमें कोई सच्चाई नहीं थी। मायरा अपनी बहन जेमी को बचाने के लिए ऐसा कर रही थीं, जिसने 2 साल के इस बच्चे के सिर पर जोर से हेयरब्रश मारा था। बाद में जेमी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और उसे 15 साल की सज़ा सुनाई गई।

अब जाकर मायरा रिलैक्स्ड और तरोताजा महसूस कर रही है और उन चिकित्सकों का शुक्रिया कर रही है, जिन्होंने उसे नया जीवन दान दिया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement