इस बार फ़ेमिना के कवर पेज पर कोई हीरोइन नहीं, बल्कि ‘बॉक्सिंग क्वीन’ मैरी कॉम छाईं हैं

7:36 pm 9 Jan, 2019

Advertisement

किसी मैगज़ीन के कवर पर आपने हीरो-हीरोइन की तो बहुत तस्वीरें देखी होंगी, लेकिन इस बार फ़ेमिना मैगज़ीन के कवर पर कोई हॉट और ग्लैमरस हीरोइन नहीं, बल्कि बॉक्सिंग क्वीन मैरी कॉम छाई हुई हैं। मैरी का ये नया अंदाज़ एकदम धांसू है।

महिला बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम को किसी परिचय की ज़रूरत है। 6 बार की विश्व विजेता और 3 बच्चों की मां मैरी कॉम ने हर बार ये साबित किया है कोई भी मुश्किल उनका रास्ता और बॉक्सिंग के प्रति उनके प्यार को कम नहीं कर सकता। 35 साल की उम्र में भी मैरी उतनी ही ऐक्टिव हैं जितनी की आज से दस साल पहले थीं।

 

 


Advertisement
View this post on Instagram

 

Exclusive! Check out the inside images from our power-packed photo shoot with our cover girl @mcmary.kom. Swipe right for more. . . . #celeb #celebrity #celebrities #celebstyle #people #magazine #show

A post shared by Femina (@feminaindia) on


ब्लू कलर की ड्रेस और डेनिम जैकेट में मैरी वाकई कमाल की लग रही हैं। एक्सेसरीज़ के रूप में उन्होंने अपना फ़ेवरेट बॉक्सिंग ग्लव्स पहन रखा है। भला इससे ज़्यादा उनकी खूबसूरती निखारने वाली एक्सेसरीज़ और कोई हो सकती है क्या?



 


मैरी कॉम ने महिला बॉक्सिंग में सफ़लता की नई इबारत लिखी है और महिला खिलाड़ियों को लेकर समाज की पुरानी सभी रूढ़ियों को भी तोड़ा है। अमूमन महिला खिलाड़ी मां बनने के बाद खेल से दूरी बना लेती हैं, पर मैरी कॉम ने साल 2007 में मां बनने के बाद भी खेलना जारी रखा। ओलंपिक में कांस्य मेडल समेत वर्ल्ड चैम्पियनशिप के तीन गोल्ड, कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड और एशियन गेम्स गोल्ड जैसी कई सफ़लताएं उन्होंने मां बनने के बाद हासिल की हैं।

छह बार की वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियन मैरी एकमात्र महिला बॉक्सर हैं, जिन्होंने पहले वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सात पदक जीते हैं। इस प्रतियोगिता में महिलाओं की कैटेगरी में सबसे अधिक छह गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है। 25 नवंबर 2018 को अपना छठां गोल्ड जीतने वाली मैरी कॉम ने 2001 में अपने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर जीता था। मैरी कॉम ने एक इंटरव्यू में कहा था हर लड़की उनकी तरह बन सकती है, बस थोड़ी मेहनत करनी होगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement