शहीद की पत्नी ने नीतीश कुमार को हड़काया, बताया भिखारी

author image
Updated on 21 Sep, 2016 at 11:53 am

Advertisement

कश्मीर के उरी सेक्टर में शहीद हुए जवान अशोक कुमार की पत्नी ने बिहार सरकार द्वारा पांच लाख रुपए के मुआवजे को ठुकरा दिया है। शहीद अशोक कुमार की पत्नी संगीता ने नीतीश कुमार की सरकार को भिखारी करार दिया।

ANI

ANI

नाराज संगीता ने कहाः

“बिहार सरकार भिखारी है। उसकी भीख की जरूरत मुझे नहीं है। उसकी भीख हम क्यों लेंगे? सभी सरकारों ने जब 20 लाख दिए हैं तो ये 5 लाख क्यों दे रहे हैं? हमारा पति कोई शराब पीकर या नाली में गिरकर नहीं मरा है। हमको नहीं चाहिए उसका पैसा, वह अपना रखे।”

बिहार के भोजपुर जिले में रहने वाले अशोक कुमार के दिवंगत होने के समाचार मिलने के बाद बिहार सरकार ने पांच लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की थी। सोशल मीडिया पर हुई खिंचाई के बाद मुआवजे की इस राशि को 5 लाख रुपए से 11 लाख रुपए कर दिया गया।

Bihar CM Nitish Kumar theunrealtimes

theunrealtimes

उरी सेक्टर में शहीद हुए अन्य 17 जवानों के लिए भी अन्य राज्यों ने भी मुआवजों का ऐलान किया है। झारखंड ने10 लाख रुपए, महाराष्ट्र ने 15 लाख रुपए और उत्तर प्रदेश ने 20 लाख रुपए मुआवजे के रूप में शहीदों को देने का ऐलान किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो फौज में नहीं जाने दूंगी बेटे को

कैमूर जिले के नुआंव प्रखंड स्थित बड्ढा गांव के रहने वाले शहीद राकेश सिंह की पत्नी किरण देवी ने सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बेहद तल्ख अंदाज में कहा कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह अपने बेटे को फौज में नहीं जाने देंगी। रविवार को उरी में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हमले में राकेश सिंह शहीद हो गए थे।

इस बीच, सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement