आतंकवादी बुरहान वानी को खाक में मिलाने वाली भारतीय सेना को शहीद की बेटी का सलाम

author image
Updated on 11 Jul, 2016 at 6:59 pm

Advertisement

एक तस्वीर पहले भी सामने आई थी, जब शहीद कर्नल एमएन राय के अंतिम संस्कार के वक़्त गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद उनकी बिलखती हुई बेटी ने अंतिम सलाम किया था

यह एक ऐसा मंज़र था कि फौलाद सा सीना रखने वाले फ़ौज़ियों के भी दिल पसीज गये थे। शहीद कर्नल एमएन राय की शहदात पर उस नन्हीं बच्ची के साथ पूरा हिन्दुस्तान रोया था।

आपको याद दिला दें कि कर्नल एमएन राय उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर जिले के रहने वाले थे। वह नौ गोरखा राइफल्स में कार्यरत थे, लेकिन फिलहाल राष्ट्रीय राइफल्स में प्रतिनियुक्ति पर थे और कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाक़े में एक आतंकवादियों के मुठभेड़ में शहीद हो गये थे।


Advertisement

वहीं, अब शहीद कर्नल एमएन राय की बेटी की एक और तस्वीर जिसमें वह 19 राष्ट्रीय राइफल्स को सलाम करती दिख रही हैं। यह तस्वीर उस वक्त आई, जब भारतीय सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था।

आपको बता दें हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर बुरहान वानी पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले का ज़िम्मेदार था, जिसमें कर्नल एमएन राय शहीद हो गये थे।

इस तस्वीर में कर्नल एमएन राय की बेटी अपने पिता की सेना की वर्दी पहने 19 राष्ट्रीय राइफल्स को आतंकवादी बुरहान वानी को मार गिराने के लिए सलाम करती प्रसन्न मुद्रा में दिख रही हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement