फेसबुक के मार्क जकरबर्ग ने की PM मोदी की प्रशंसा, लिखा-मोदी से सीखें सोशल मीडिया का इस्तेमाल

author image
Updated on 17 Feb, 2017 at 9:52 pm

Advertisement

फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पर अपने पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की है। अपने पोस्ट में ‘बिल्‍डिंग ग्‍लोबल कम्‍युनिटी’ (वैश्विक समुदाय का निर्माण) विषय के बारे में चर्चा करते हुए जकरबर्ग ने सोशल मीडिया का ज्‍यादा इस्‍तेमाल करने पर PM मोदी की सराहना की।

जकरबर्ग ने करीबन 6500 शब्‍दों की इस पोस्‍ट में वैश्विक राजनीति में सोशल मीडिया की भूमिका बताते हुए मोदी सरकार का उदाहरण दिया।

जकरबर्ग ने  पीएम मोदी की उस कदम की तारीफ की है, जिसमें उन्होंने अपने मंत्रियों को अपने कामकाज का ब्यौरा फेसबुक पर डालने को कहा है।

जकरबर्ग कहते हैं कि वोटिंग के अलावा सोशल मीडिया के जरिए जनता के रोजमर्रा के मुद्दों से जुड़ना एक बेहतरीन अवसर है, बजाय इसके कुछ साल बाद चुनाव और वोटिंग के समय जुड़ा जाए।


Advertisement

पीएम मोदी का उदाहरण देते हुए जकरबर्ग ने लिखाः

“वोटिंग के बाद सबसे बड़ा मौका यह है कि लोगों को उनसे जुड़े मुद्दों के साथ जोड़े रखा जाए ताकि लोग केवल मत डालने तक ही ना सिमट जाएं। हम जनता और चुने गए नेताओं के बीच संवाद और जिम्‍मेदारी कायम कर सकते हैं। भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से बैठकों और सूचनाओं की जानकारी फेसबुक पर शेयर करने को कहा है जिससे कि वे जनता से सीधे फीडबैक ले सकें।”

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे थे। इसका उन्‍हें चुनावों में काफी फायदा भी मिला था। अब भी वह सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रियाएं सामने रखते रहते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement