उत्तराखंड में जारी है बारिश का कहर, अब तक 37 लोगों की मौत

author image
Updated on 3 Jul, 2016 at 9:30 am

Advertisement

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। अब तक 37 लोगों के मरने की खबर है। मौसम विशेषज्ञों नेअगले 36 घंटे तक लगातार भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

यहां के नंदप्रयाग क्षेत्र में भारी बारिश और बादल फटने से तबाही जारी है। बद्रीनाथ जाने के सभी रास्ते बंद हो गए हैं। सड़कों के बंद होने से राहत व बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।



पिथौरागढ़ और चमोली में भी कमोवेश यही हालात हैं। गौरतलब है कि पिथौरागढ़ में शुक्रवार तड़के बादल फटने से 12 लोग अपनी जान गंवा बैठे थे। वहीं, चमोली में 6 लोगों के मौत की खबर है। यहां 6 लोग अब भी लापता बताए जाते हैं और उनके बचने की उम्मीद नगण्य है।

फंसे हैं सैकड़ो लोग

लगातार हो रही बारिश की वजह से ऋषिकेश में गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। वहीं, अलकनंदा नदी भी उफान पर है। उत्तरकाशी के लाटा क्षेत्र में गंगोत्री हाईवे बह गया है। यही वजह है कि चारधाम की यात्रा करने निकले सैकड़ों श्रद्धालु फंसे हुए हैं।

मौसम के मिजाज को देखते हुए प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि चार धाम मार्गो पर यात्रियों को तब तक सुरक्षित स्थानों पर रोका जाए, जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement