मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का विराट कोहली को पूछा गया एक सवाल इंटरनेट पर आग की तरह फैल रहा है

author image
Updated on 1 Dec, 2017 at 5:03 pm

Advertisement

आज के समय में अगर किसी से पूछा जाए कि भारत के वो दो कौन से युवा हैं जो दुनियाभर में अपनी कामयाबी का झंडा फहरा रहे हैं, तो बिना किसी  हिचकिचाहट के विराट कोहली और मानुषी छिल्लर का नाम जुबान पर आ ही जाएगा।

 

जहां टीम इंडिया के कप्तान बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और एक के बाद एक रिकॉर्ड्स तोड़ते जा रहे हैं। विराट ने क्रिकेट की दुनिया में अपनी मेहनत के बलबूते पर सर्वश्रेष्ट खिलाड़ी होने का रूतबा हासिल किया है। वहीं, मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का क्राउन जीतकर देश का मान बढ़ाया है। छिल्लर ने भारत के लिए 17 साल का सूखा खत्म किया। उनसे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा यह क्राउन जीतने वाली भारतीय बनी थीं। मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीत दुनियाभर में अपने नाम का डंका बजाया है।


Advertisement

 

हाल ही में भारत के ये दो टैलेंटेड यंगस्टर्स एक ही मंच पर नजर आए।

 

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान जब विराट कोहली और मानुषी छिल्लर आमने-सामने आए तो सबकी निगाहें उन्हीं पर टिक गईं। दोनों को एक साथ स्टेज पर बुलाया गया था, जिसके बाद दोनों ने हाथ मिलाया।

 

एक-दूसरे से मुलाक़ात के दौरान दोनों के चेहरे पर मुस्कान थीं। दोनों के चेहरे की मुस्कान साफ बता रही थी कि वे एक-दूसरे से मुलाकात कर कितना गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

 

मानुषी चिल्लर और कैप्टन कोहली की मुलाकात के दौरान वित्तमंत्री अरुण जेटली भी वहां मौजूद दिखाई दिए।



सीएनएन-आईबीएन इंडियन अॉफ द ईयर कार्यक्रम में मानुषी को स्पेशल अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। यह अवॉर्ड उन्हें विराट कोहली ने दिया। वहीं, इस समारोह में कप्तान कोहली को इंडियन अॉफ द ईयर 2017 के पुरस्कार से नवाजा गया।

 

इस मुलाकात में एक वक्त ऐसा आया जब मानुषी ने कोहली से एक सवाल पुछा। भारतीय कप्तान के अब तक के शानदार करियर की तारीफ करते हुए मानुषी ने पूछा- “आप एक प्रेरणास्रोत हैं और आपने समाज को बहुत कुछ दिया है। लेकिन कई युवा क्रिकेटर हैं, जो आपसे प्रेरणा लेते हैं। आप उन्हें क्या संदेश देंगे?”

इस पर विराट ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी मैदान पर होता है तो उसे दिल से सच्चा होना चाहिए। विराट ने बताया कि उन्होंने कभी किसी की तरह बनने की कोशिश नहीं की और न ही दूसरों के लिए खुद को बदला। विराट ने कहाः

 

 

“सबसे जरूरी है समझना, वही करिए जो करना चाहते हैं। दिल से खुद को एक्सप्रेस करिए। लोगों को लगा कि आप बनावटी हैं, तो वो आपसे जुड़ नहीं पाएंगे। मैनें कभी किसी और के जैसा बनने की कोशिश नहीं की। कभी अपनी पहचान नहीं छोड़ना चाहिए। अगर आप किसी और के जैसा बनना चाहेंगे तो कभी सफल नहीं हो पाएंगे और ना ही दूसरों के लिए प्रेरणा बन पाएंगे। कड़ी मेहनत करिए और खुद पर भरोसा रखिए।”

बता दें कि इन दिनों विराट श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं और वहीं दूसरी ओर हरियाणा की मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड खिताब जीतकर सभी के दिलों पर राज कर रही हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement