Advertisement

मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड बनाने के पीछे है इस शख्स का हाथ!

author image
8:48 pm 19 Nov, 2017

Advertisement

भारत की सुंदरी ने दुनिया में एक बार फिर अपनी खूबसूरती का लोहा मनवाया है। चीन के सनाया में आयोजित की गई मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत की मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 घोषित किया गया। वाकई, भारत के लिए गर्व की बात है।

 

इस प्रतियोगिता में दुनियाभर की 118 सुंदरियां हिस्सा लेने पहुंची थी, जिसमें मानुषी ने सभी को पीछे छोड़ते हुए मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। मिस वर्ल्ड मानुषी हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली हैं।

 

 

मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता में मानुषी छिल्लर ने जीत हासिल कर 17 साल बाद भारत को यह खिताब दिलवाया है। आखिरी बार साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनी थीं। मानुषी की इस उपलब्धी पर पूरा देश उन्हें बधाइयां दे रहा है। दुनियाभर में वह छाईं हुई हैं।

 


Advertisement

अब सबके मन में ये सवाल होगा कि आखिर ऐसी कौन सी बात रही कि मानुषी छिल्लर को जीत का ताज पहनने से कोई नहीं रोक सका।

दरअसल, मिस वर्ल्ड प्रतियोगिया में अंतिम पांच प्रतिभागियों में शामिल होने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर एक सवाल के अपने अनोखे जवाब से सब पर भारी पड़ गईं।

मानुषी से सवाल पूछा गया, दुनिया में किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों?

 

मानुषी ने इस सवाल का जो जवाब दिया उसका अंदाजा किसी को भी नहीं था। ऐसा जवाब जिसने वहां मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया। इसका जवाब उन्होंने काफी खूबसूरती से दिया। उन्होंने कहा-

“मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद की बात नहीं होती है, बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं। मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं।”

मानुषी ने आगे कहा कि सभी मां अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं। इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन का हकदार है।

 

माना जा रहा है कि यही वो सवाल है, जिसके जवाब ने मानुषी छिल्लर के सिर पर ‘मिस वर्ल्ड 2017 का ताज सजाया।

बता दें कि मानुषी का जन्म हरियाणा के झज्जर जिले के एक गांव में हुआ। उनके पिता मित्रवासु और मां नीलम छिल्लर दोनों पेशे से डॉक्टर हैं। फिलहाल, उनका परिवार दिल्ली में रहता है। मानुषी ने शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से की। फिलहाल, वह सोनीपत के बीपीएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सेकंड ईयर की छात्र हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement