जादू से महिलाओं को न्यूड डांस करवाने का दावा करने वाली 350 साल पुरानी पांडुलिपि ऊंचे दाम पर बिकी

Updated on 1 Nov, 2018 at 12:08 pm

Advertisement

जमाना चाहे कोई भी हो, मनोरंजन से लेकर लेखन जगत तक में सबका पसंदीदा विषय महिलाएं ही रही हैं। तभी तो ब्रिटेन में 350 साल पांडुलीपि 22 हजार पाउंड यानी करीब 20 लाख 67 हजार रुपए में बिकी है। किसी जादूगर और म्यूजिकल ग्रुप द्वारा लिखी इस पांडुलिपि में ऐसा दावा किया गया है इसमें लिखे मंत्र और तरीकों से कोई भी महिला को अपने वश में करके उससे कपड़े उतरवा सकते हैं। बात अजीब ज़रूर है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक सच है।

 

 

ऐसा माना जाता है 17वीं सदी में ये पांडुलिपि एसेक्स (ब्रिटेन का एक शहर) के जादूगरों के एक समूह ने लिखी थी। इसमें मंत्र से लेकर ऐसे जादू और उपाय बताए गए हैं जिससे कोई पुरुष महिला को अपने वश में करके अपने सामने उसे कपड़े उतारने पर मजबूर कर सकता है।

पांडुलिपि को लिखने वाले ग्रुप का नाम कनिंग मेन ऑफ एसेक्स है। इनका अपने समुदाय में बहुत नाम था और ये बहुत ताकतवर भी थे। पांडुलीपि के मुताबिक, “अला अमाला” ये शब्द बोलकर किसी भी महिला से नग्न नृत्य करवाया जा सकता है, लेकिन ऐसा सिर्फ़ पूर्णिमा के दिन ही होगा।

 


Advertisement

इसके अलावा इसमें खाने से संबंधित नियम भी बताए गए हैं। किसी मोटे आदमी को यदि पतला होना है तो वो सौंफ का शोरबा बनाकर अगर रोज पीता है तो जल्दी पतला हो जाएगा। इसके अलावा अगर कोई चाहता है कोई महिला उसके प्यार में पागल हो जाए तो उसे सुअर की हड्डियों से बना शोरबा पीने और से बनाते समय चमड़े के कागज पर महिला का नाम लिखकर आग में डाल देने की सलाह दी गई है।

 

 

इसके अलावा भी पांडुलिपि में ढेर सारे जादू के बारे में लिखा गया है। इसे जब निलामी के लिए रखा गया तो किसी को नहीं लगा था ये पांडुलिपि इतनी महंगी बिकेगी। 22 हजार पाउंड में पांडुलिपि के बिकने से निलामीकर्ता खुद भी हैरान हैं।

कनिंग फोक ब्रिटेन के प्रोफेशनल जादूगर थे जो मध्ययुग से लेकर 20वीं सदी तक सक्रिय थे। वो अपने जादू और मंत्रों से अपराधियों को पकड़ने से लेकर गुम ही चीज़ों तक को तलाश लेते थे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement