गोवा में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनाने को तैयार, छोड़ेंगे रक्षा मंत्री का पद

author image
Updated on 12 Mar, 2017 at 9:57 pm

Advertisement

केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा के राज्‍यपाल से मुलाकात कर राज्‍य में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

पहले मीडिया में खबरें जोरों पर थी कि पर्रिकर ने रक्षामंत्री के पद से अपना इस्‍तीफा दे दिया है लेकिन बाद में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ऐसी किसी भी बात का खंडन किया। उन्होंने कहा कि शपथग्रहण की तारीख तय होने के बाद ही पर्रिकर रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देंगे। गडकरी ने तमाम कयासों पर लगाम लगाते हुए कहा कि अभी मनोहर पर्रिकर ने इस्तीफा नहीं दिया है।

manohar

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा में भाजपा की सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल के पास पहुंचे। पार्टी नेताओं ने राज्यपाल को 21 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है।

आपको बता दे कि गोवा में बीजेपी को 13 सीटें मिली हैं लेकिन यहां पर बहुमत साबित करने के लिए 21 सीटों की दरकार है।


Advertisement

वहीं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सहयोगी दल महाराष्ट्रवाड़ी गोमंटक पार्टी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि अगर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा में सरकार का नेतृत्व करेंगे तो वो लोग भाजपा को समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सहयोगी पार्टियों ने शर्त रखी कि अगर मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वे लोग समर्थन देने के लिए तैयार हैं। फिर पार्टी अध्यक्ष और गडकरी ने मनोहर पर्रिकर से इस मसले पर बात की। जिसके बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा की पार्टी कमान जो भी कहेगी वह करने के लिए तैयार हैं।

गड़करी ने कहा-

“मनोहर पर्रिकर ने देश के लिए अच्छा काम किया है। मनोहर पर्रिकर जी ने रक्षामंत्री के नाते अच्छा काम किया। हमने फैसला किया था कि उन्हें दिल्ली में ही रहना चाहिए। लेकिन पर्रिकर ने कहा कि पार्टी जो भी कहेगी मैं वह करने के लिए तैयार हूं। अगर गोवा में ऐसे समय में मेरी जरूरत है तो मैं तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं गोवा के हितों और विकास के लिए सेवक हूं।”

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement