विडियोः बाउंड्री से बाहर जाती गेंद को ‘सुपरमैन’ बनकर पकड़ा मनीष पांडेय ने

Updated on 25 Sep, 2017 at 6:22 pm

Advertisement

क्रिकेट के मैदान पर वैसे तो हमेशा ही कुछ न कुछ नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने टूटते हैं, लेकिन रिकॉर्ड्स के अलावा कभी-कभार यहां आपको खिलाड़ियों के हैरतंगेज़ कारनामे भी देखने को मिल जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में हुए वनडे मैच में। भारतीय खिलाड़ी मनीष पांडेय ने बाऊंड्री के बाहर जाती गेंद को कुछ इस तरह कैच किया की दर्शक हैरान रह गए।

मनीष पांडेय के बल्ले से रन भले ही न बन पाए हो, लेकिन वह अपनी जबर्दस्त फील्डिंग की वजह से क्रिकेट फैन्स के चेहेत बन गए हैं और हालिया भारत-ऑस्ट्रेलिया मैंच में उन्होंने पीटर हैंड्सकोम्ब को जिस तरह आउट किया, वह किसी अजूबे से कम नहीं था।

दरअसल, मैच के दौरान 47.5 ओवर में जब पीटर हैंड्सकोम्ब ने जसप्रीत बुमराह की बॉल पर सिक्स मारने की कोशिश की तो शॉट मारने के बाद बॉल बाउंड्री के जस्ट बाहर जाने ही वाली थी कि मनीष पांडेय ने लपककर बॉल कैच कर लिया, लेकिन असली मज़ा तो तब आया जब बैलेंस बिगड़ने की वजह से वो खुद तो बॉउंड्री के बाहर चले गए, लेकिन उससे पहले ही बॉल उछाल दी। और इससे पहले की बॉल जमीन पर गिरती, हवा की रफ्तार से आकर बॉल कैच कर लिया।



मनीष के इस कैच से दर्शकों के साथ अंपायर भी हैरान रह गए, तभी तो थर्ड अंपायर की मदद लेकर  पीटर हैंड्सकोम्ब को आउट करार दिया गया। बहरहाल, भारत ऑस्ट्रेलिया से ये वन डे सीरिज़ तो जीत ही चुका है, लेकिन मनीष ने पिछले दो मैचों में बैटिंग में कोई कमाल नहीं दिखाया। आगे टीम में जगह पक्की करने के लिए उन्हें बैटिंग में अपना हुनर दिखाना होगा।

फिलहाल, आपको मनीष का कारनामा इस विडियो में देखना चाहिए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement