इस बतख को देखने उमड़ी लोगों की भीड़, आपको भी इससे प्यार हो जाएगा

Updated on 5 Nov, 2018 at 6:44 pm

Advertisement

बतख तो आपने कई बार देखी होगी, लेकिन इतनी खूबसूरत और रंग-बिरंगी बतख कभी नहीं देखी होगी। आमतौर पर बतख का रंग सफ़ेद होता है, लेकिन न्यूयॉर्क में इन दिनों रंग-बिरंगी बतख लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

 

 

न्यूयॉर्क शहर के सेंट्रल पार्क में जब लोगों ने इस अनोखे कलरफुल बतख को देखा तो लोग हैरान रह गए। ये एक नर मंदारिन बतख है जिसका अमेरिका में होना लोगों को हैरान कर रहा है। 10 अक्टूबर को जब बर्ड लवर का एक ग्रुप ‘मैनहेटन बर्ड अलर्ट’ न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में गया तो अठखेलियां करते इस ख़ूबसूरत पक्षी को देखकर हैरान रह गए। उन्होंने इस खूबसूरत बतख का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। देखते ही देखते लोग इस बतख के दीवाने हो गए।

 

इस बतख की पहली तस्वीर फिल टॉरेस ने ली।


Advertisement

 

 

शहर के पक्षी प्रेमी इस खूबसूरत बतख को देखने के लिए सेंट्रल पार्क पहुंचने लगे। मैनहैटन बर्ड अलर्ट के मुताबिक, ये बतख इतनी ख़ूबसूरत है इसने कैरोलीना की बतख से ‘पार्क में सबसे सुंदर’ का खिताब छीन लिया।

 

मंदारिन चीन की भाषा है, मंदारिन बतख पूर्वी चीन, कोरियाई प्रायद्वीप और जापान में पाई जाती है। इसलिए इसके न्यूयॉर्क में मिलने पर लोग हैरान हैं।

 

 

इंस्टाग्राम पर #MandarinDuck हैशटैग से 19,200 पोस्ट किए जा चुके हैं। अपने कलरफुल लुक की वजह ही ये बतख लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय हो रही है। मंदारिन बतख पूर्वी एशिया में पाई जाती है। सेंट्रल पार्क के चिड़ियाघर के मुताबिक, वहां दिख रही मंदारिन बतख का संबंध उनके यहां से नहीं है। माना जा रहा है ये बतख अपने मालिक के यहां से भागकर आई होगी। न्यूयॉर्क में बतख पालना कानूनी रूप से अवैध है। इस बतख को देखकर आप भी सोचेंगे प्रकृति कितनी नायाब चीज़ें बनाती हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement