क्रिसमस पर इस शख्स की चांदी हो गई, 350 की शर्त लगाई और कमा लिए 7 करोड़!

Updated on 27 Dec, 2018 at 7:17 pm

Advertisement

क्रिसमस के दिन बच्चों को सांता क्लॉज से गिफ़्ट की उम्मीद रहती है और इसी उम्मीद के साथ वो क्रिसमस ट्री से अपनी विश पूरी होने की दुआ मांगते हैं, मगर अमेरिका में तो एक शख्स को बिना मांगे ही क्रिसमस के दिन ऐसा शानदार तोहफ़ा मिला, जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है, अमेरिका के एक शख्स के लिए तो ये कहावत सच हो गई है। अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाले हैरॉल्ड एम को क्रिसमस के दिन बड़ा ही शानदार तोहफ़ा मिला। 70 साल के हैरॉल्ड क्रिसमस से पहले शॉपिंग पर गए थे। इस दौरान हैरॉल्ड घूमते-फिरते शहर के एक होटल में बने स्पा और कैसीनो में चले गए और वहां उनकी नज़र एक पोकर पर पड़ी। हैरॉल्ड ने सोचा क्यों न आज पोकर में हाथ आजमाया जाए। ये पहली बार था जब ये शख्स पोकर खेलने के लिए कैसिनो पहुंचा और पहली बार में ही उसकी किस्मत चमक उठी।

 

 

हैरॉल्ड थ्री कार्ड पोकर टेबल पर बैठे और यहां उन्होंने 5 डॉलर (350 रुपए) की शर्त लगाई थी। उन्होंने 6 कार्ड की बोनस शर्त लगाई। फिर देखते ही देखते वो 1 मिलियन (7 करोड़ रुपए) जीत गए। यानी क्रिसमस के दिन उनकी तो चांदी हो गई, सांता भले न आया हो, लेकिन उन्हें तोहफ़ा तो ज़बरदस्त मिला।

कैसीनो के मुताबिक, ऐसा 15 सालों में पहली बार हुआ है जब किसी शख्स ने पहली ही बार में इतनी बड़ी रकम जीती हो। दो बार कैंसर की जंग जीत चुके हैरॉल्ड ने कभी सोचा भी नहीं होगा वो ज़िंदगी की इतनी बड़ी बाज़ी जीत जाएंगे, लेकिन कहते हैं न आपकी किस्मत में जो लिखा है वो किसी न किसी बहाने आपको मिल ही जाता है।


Advertisement

Tags

आपके विचार


  • Advertisement