हद है! क्या कोई इस वजह से भी अपनी पत्नी को तलाक देता है?

Updated on 25 Oct, 2018 at 6:58 pm

Advertisement

कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए इसे अवैध करार दिया था। अगस्त 2017 में सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को गैरकानूनी करार दिए जाने के बाद ये एक चुनावी मुद्दा बन गया। लैंगिक न्याय और समानता को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट की मंजूरी के बाद ट्रिपल तलाक के अध्यादेश को राष्ट्रपति की भी मंज़ूरी मिल गई। केंद्र सरकार की ओर से तीन तलाक को दंडनीय अपराध बनाने वाले बिल को कानूनी रूप देने के लिए अध्यादेश को आखिरकार राष्ट्रपति द्वारा मंजूर कर लिया गया। यानी अब पति अपनी पत्नी को तलाक ज़ुबानी नहीं दे सकता।

 

 


Advertisement

अब ट्रिपल तलाक से जुड़ा एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। ताज़ा मामला मध्यप्रदेश में झाबुआ जिले के पेटलावद का है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी को केवल इसलिए तलाक दे डाला क्योंकि वो मोटी थी।

 

 



महिला का पति उसे अकसर मोटी-मोटी कहकर ताने मारा करता था, वो अकसर महिला को कहा करता थ ‘तू बहुत मोटी है और मुझे स्लिम लड़कियां पसंद है’ जिससे तंग आकर महिला अपने मायके आ गई। महिला के पति और सास इस बात से खासे नाराज़ हुए। तैश में आकर पति ने पत्नी को तलाक देने का फ़ैसला कर लिया। वो महिला के मायके पहुंचा और सबके सामने तलाक, तलाक, तलाक कहकर निकल गया।

 

 

महिला का आरोप है उसका पति और सास उसके साथ मारपीट किया करते थे। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में की है। पीड़ित महिला ने अपने पति के खिलाफ थाने में एफआईआर कराई है। पुलिस ने महिला अधिकारों के संरक्षण संबंधी सभी धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement