28 साल से निर्जन द्वीप पर अकेला रह रहा है यह व्यक्ति

Updated on 27 Mar, 2018 at 12:08 pm

Advertisement

समाजशास्त्र के विशेषज्ञ कहते हैं कि मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। इस समाज में मनुष्य अकेला नहीं रह सकता। लम्बे समय तक अकेले रहना शायद ही किसी को पसंद है। जब तक यह मजबूरी न हो। आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलाएंगे जो करीब 28 सालों से द्वीप में अकेला रहा है।

यह शख्स अपने अकेलेपन को अपनी कमजोरी नहीं, बल्कि ताकत मानता है।

 

dailymail


Advertisement

 

जी हां, आज की आधुनिक जीवनशैली से दुखी होकर 79 साल के माउरो ने सबसे दूर जाकर अकेले रहने का फैसला कर लिया। वह Budelli के Rosy-Sandy Beach पर वर्ष 1989 में आए और अकेले रहने लगे। इस बीच को La Spiaggia Rosa भी कहते हैं।

 

 

माउरो को पता था कि इस दुनिया से अलग होकर वह संचार माध्यमों से दूर हो जाएंगेओ। द्वीप पर उनके साथ न तो कोई इंसान होगा और न ही वह किसी से संपर्क कर सकेंगे। उनके पास न तो घर का खाना होगा और न ही मनोरंजन के साधन होंगे। हालांकि, पिछले 28 साल से लगातार अकेले रह रहे माउरो अन्य लोगों कि तुलना में उनसे अधिक खुश हैं।

 

 

वह एक गुलाबी रंग के रेतीले समुद्र तट पर अकेले रहते रहे हैं अौर खूबसूरत सूर्योदय का आनंद लेते रहे हैं।

 

 

माउरो अब तक इस प्राकृतिक सुन्दरता का आनंद अकेले ले रहे थे। हाल के वर्षों में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना जीवन साझा करने का फैसला किया।

 

 

डेली मेल से बातचीत में उन्होंने कहाः

“अगर मुझे कभी जाना पड़ा, तो शायद मैं सार्डिनिया जाऊंगा और मैं समुद्र किनारे रहूंगा, लेकिन मैं एक बड़े शहर में वापस नहीं जाऊंगा।”

 

 

काफी दिनों पहले माउरो की एक गर्लफ्रेंड थी, जो उनसे मिलने के लिए साल में 15 दिनों के लिए उनके पास अाती थी। हांलाकि, अब उनका ब्रेकअप हो चुका है।

 

 

वे अपनी दो बेटियों से मिलने के लिए कुछ वर्ष से मोडेना जाते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement