बच्चों के प्यारे सांता क्लॉज को कुछ न बोलना, वरना आपके साथ भी ऐसा हो सकता है

Updated on 20 Dec, 2018 at 7:13 pm

Advertisement

क्रिसमस आने को है। इस त्योहार को हर कहीं बड़े ही जोशोखरोश से मनाया जाता है। एक खास वजह जिसके चलते बच्चों के लिए क्रिसमस काफ़ी स्पेशल है वो हैं सांता क्लॉज। जरा सोचिए भला सांता के बैगर भी क्रिसमस की कल्पना की जा सकती है? बिलकुल नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि बच्चों के लिए सांता ढेर सारी खुशियां लेकर आते हैं। लाल सफेद कपड़ों और बड़ी सी दाढ़ी के साथ सांता अपने कंधे पर ढेर सारे गिफ़्ट्स लाते हैं, उन्हें देख बच्चों के चेहरे पर मुस्कान खिल उठती है। बच्चों के प्यारे सांता को क्रिसमस फ़ादर भी कहा जाता है।

 

 


Advertisement

लेकिन अगर किसी बच्चे से कहा जाए सांता सच में नहीं होता तो ज़रा सोचिये क्या होगा? अमेरिका के टेक्सास से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को अपने बच्चों से ये कहना खासा महंगा पड़ गया सांता क्लॉज रियल में नहीं होता, बल्कि एक काल्पनिक किरदार है। इस शख्स को उत्तरी टेक्सेस चर्च का अतिक्रमण करने के इल्ज़ाम में गिरफ़्तार कर लिया गया है।

 



 

इस शख्स को बीते शनिवार क्लेबर्न चर्च से गिरफ़्तार किया गया। उस दौरान वहां सांता के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का अयोजन किया गया था। पुलिस ने उस पर आपराधिक अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए जॉन्सन काउन्टी ली इन्फोर्समेंट सेंटर से गिरफ़्तार किया। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए शहर के मेयर ने लिखा, ”डोन्ट मेस विथ सांता (सांता से पंगा न लें)। उन्होंने आगे अपने पोस्ट में लिखा, ”हालांकि विरोध प्रदर्शन करना नागरिकों का अधिकार है, लेकिन ये शहर सांता से प्यार करता है। उन प्रदर्शनकारियों ने चर्च पर अतिक्रमण कर कानून तोड़ा है।”

 

Man Arrested For Telling Children Santa Claus Is Not Real- सांता को नकली कहने पर शख्स की हुई गिरफ्तारी

hswstatic


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement