Advertisement

विडियो: मेट्रो में लड़के ने सीट देने से किया इंकार, तो उसकी गोद में ही जा बैठी महिला

author image
4:48 pm 13 Sep, 2017

Advertisement

अमूमन आपने कभी न कभी देखा होगा कि बस हो, ट्रेन हो या फिर मेट्रो, इनमें सीट को लेकर झगड़ा हो ही जाता है। यही नहीं, आपने कुछ ऐसे लोगों को भी देखा होगा जो महिलाएं, बुजुर्ग और दूसरे जरूरतमंद लोगों के लिए आरक्षित सीटों पर अगर बैठ भी जाते हैं, तो उठने को कहने पर सीट खाली नहीं करते, बल्कि उल्टा अड़ियल रवैया दिखाते हैं।

ऐसा की कुछ हुआ एक वरिष्ठ महिला के साथ। यह महिला मेट्रो में दाखिल हुई और बुजुर्गों के लिए आरक्षित सीट की ओर बढ़ी। वहां एक लड़की और लड़का बैठे थे। महिला ने लड़के से सीट छोड़ने को कहा, क्योंकि वह आरक्षित सीट पर बैठा था, लेकिन वह टस से मस नहीं हुआ। महिला ने उससे काफी देर तक बहस भी की, लेकिन वह नहीं माना। आखिर में महिला को गुस्सा आता है और वो अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए युवक की गोद में ही बैठ जाती है।

वहीं पास में खड़ा एक शख्स इस पूरी घटना को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर रहा था। विडियो में देखा जा सकता है कि महिला सीट के पीछे लगे बोर्ड की ओर इशारा करते हुए लड़के को समझाने की कोशिश कर रही है। उससे विनती भी करती है, लेकिन वह उसकी बात नहीं मानता। फिर महिला उसकी गोद में ही बैठ जाती है। जैसे ही महिला बैठती है, युवक अचरज में पड़ जाता है।

यह घटना चीन की है।


Advertisement

हालांकि, महिला के गोद में बैठने के बाद क्या हुआ, युवक ने शर्म के मारे अपनी सीट छोड़ी या नहीं,  ये तो पता नहीं चल सका क्योंकि इसके आगे की घटना वाला विडियो शेयर नहीं किया गया।

इस विचित्र घटना का विडियो कई चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तो वायरल हो ही रहा है, साथ ही भारत में भी चर्चा बटोर रहा है।

यहां देखें विडियो:

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement